• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

जवानों को दिवाली का तोहफा, सैटेलाइट फोन से एक रु./मिनट में कर सकेंगे बात

नई दिल्ली। मोदी सरकार ने घर से दूर रहकर देश की सेवा कर रहे जवानों को दिवाली का तोहफा दिया है। अब सैन्य और अर्धसैन्यकर्मी सैटेलाइट फोन से एक रुपये प्रति मिनट की दर से अपने घरवालों से बात कर सकेंगे। जवानों के लिए यह सुविधा 19 अक्टूबर यानी दीवाली के दिन से लागू होगी। टेलीकॉम मंत्री मनोज सिन्हा ने बुधवार को कहा कि जवान दीवाली के दिन से इस सेवा का लाभ उठा सकेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से जवानों को यह दीवाली गिफ्ट है। अब वे लंबे समय तक अपनों से बात कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसी सेवाओं के अब तक फिलहाल 5 रुपये प्रति मिनट लगते थे। हालांकि, कुछ जगह एक रुपये में भी यह सेवा उपलब्ध है। उन्होंने कहा अभी सिक्युरिटी फोर्सेस को सैटेलाइट फोन कनेक्शन के लिए 500 रुपए का मंथली रेंट देना होता है, लेकिन गुरुवार से उन्हें किसी भी तरह का रेंटल देने की जरूरत नहीं है।

पहले सैटेलाइट फोन सर्विस टाटा कम्युनिकेशंस प्रोवाइड करवाता था, लेकिन अब ये सर्विस बीएसएनएल देती है। 2009-10 में कॉल चार्जेस 1 रुपए थे। ये हर 5 साल में रिवाइज्ड किए जाते हैं। लेकिन, अब हमने फैसला लिया है कि हर कॉल का रेट एक रुपए/मिनट रहेगा और ये 5 रुपए तक नहीं बढ़ाया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Modi government Diwali gift to soldiers, Satphone calls at Re 1 per minute for armed, para military forces
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: modi government, diwali gift, soldiers, india borders, telecom minister, manoj sinha, para-military forces, armed forces, satellite phone, re 1 per minute\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved