• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

गाजियाबाद: हज हाउस के बगल में बनेगा मानसरोवर यात्रियों का भवन, तैयारियां हुई शुरू

गाज़ियाबाद। उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ियाबाद में अब हज हाउस के बिलकुल बगल में बन सकता है मानसरोवर भवन। आज इसकी तैयारी भी शुरू कर दी गयी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गोरखपुर में बताया था कि लखनऊ,ग़ाज़ियाबाद या नोएडा में मानसरोवर यात्रियों का भवन बनेगा। ग़ाज़ियाबाद के मेयर रविवार को ग़ाज़ियाबाद में हज हाउस के साथ 10 बीघा के प्लॉट पर पहुंचे और इस पर काम भी शुरू करवा दिया । आपको बता दें कि ये वहीं हज हाउस है जिसका उद्घाटन आजम खान और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया था और इस पर विवाद भी पनपा था। ये हज हाउस हिंडन नदी के पास है और अब मानसरोवर भवन भी इसके पास बनना तय हो गया है।
एक तरफ हज हाउस होगा और दूसरी तरफ शिव भक्तो का मेला होगा। बहुत जल्द ये तस्वीरें उत्तर प्रदेश के गाज़ियाबाद में नज़र आने वाली है । गाज़ियाबाद में हज हाउस के पास मानसरोवर भवन बनेगा। अर्थला के पास हिंडन नदी के किनारे बने हज हाउस का उद्घाटन बीते साल अखिलेश यादव और आजम खान ने किया था। इस पर हिंडन नदी की जमीन को भी इस्तेमाल करने का आरोप लगा था। बीजेपी ने भी सवाल उठाये थे। मामला एन जी टी में ही गया था। उस समय हज हाउस नहीं बनने देने की चेतावनी भी कई दल देने लगे थे। बहरहाल योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में कहा की मानसरोवर भवन बनाया जाना तय है।

इसे योगी इफेक्ट ही कहेंगे,क्यूंकि ये जगह पहले से ही कावड स्थल के लिए प्रस्तावित था लेकिन एक तरफ योगी बोले और दूसरी तरफ यहाँ पर एक दम से मानसरोवर भवन का बोर्ड लग गया।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Manasarovar passengers building will be built next to Haj House in ghaziabad preparations begin
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: manasarovar passengers building, will be built, next to haj house, ghaziabad, preparations begin, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, ghaziabad news, ghaziabad news in hindi, real time ghaziabad city news, real time news, ghaziabad news khas khabar, ghaziabad news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved