• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

अब चीन सीमा के पास सडक़ बनाएगा भारत, चार पहाड़ी दर्रो को जोड़ेगी सेना

नई दिल्ली। एक ओर चीन अपनी चालाकी से बाज नहीं आ रहा है, ऐसे में भारत ने नये सिरे से तैयारियां शुरू कर दी है। डोकलाम विवाद के बाद भारत सीमा पर और ज्यादा सतर्क हो गया है। भारत ने इसके लिए जबर्दस्त तैयारी भी शुरू कर दी है और सीमा की रक्षा के लिए बड़े पैमाने पर इसके नजदीक निर्माण कार्य शुरू करने वाला है। भारतीय सेना 2020 तक उत्तराखंड में चार पहाड़ी दर्रो को सडक़ से जोड़ेगी। जनरल स्टाफ ड्यूटी के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल विजय सिंह ने कहा कि शीर्ष सेना अधिकारियों ने यहां चल रहे सेना कमांडरों के सम्मेलन में भारत-चीन सीमा पर बुनियादी ढांचे पर चर्चा की और निर्णय लिया कि सडक़ निर्माण की गतिविधियों के लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे।

विजय सिंह ने कहा, इसके लिए नीति, लिपु लीख, थांग ला 1 और संगचोकोला को 2020 तक प्राथमिक रूप से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि सडक़ों और बुनियादी ढांचे के विकास के लिए सीमा सडक़ संगठन को अतिरिक्त धन आवंटित करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि क्षमता बढ़ाने के लिए कुछ सेना संरचनाओं में संगठनात्मक परिवर्तन पर भी चर्चा की गई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian Army sets 2020 deadline to finish road construction on China border
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ndia-china border, road links, uttarakhand, niti, lipulekh, thangla 1, tsangchokla passes, indian army, china border, border roads organisation, bro, doklam, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved