• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

बांग्लादेश में रह रहे रोहिग्या मुसलमानों के लिए भारत ने बढ़ाया ‘इंसानियत’ का हाथ

नई दिल्ली। भारत बांग्लादेश में रह रहे रोहिग्या शरणार्थियों के लिए मानवीय सहायता बढ़ाते हुए पड़ोसी देश को खाना संबंधी जरूरी सामान भेजने का निर्णय लिया है ताकि म्यांमार से भागे रोहिंग्या लोगों की इस संकट की घड़ी में मदद की जा सके। ऑपरेशन इंसानियत के तहत राहत सामग्री कई किश्तों में वितरित कि जाएगी, जिसके तहत गुरुवार को भारतीय वायु सेना का एक विमान चटगांव में इसकी पहली किश्त लेकर उतरेगा। विदेश मंत्रालय के एक बयान के मुताबिक, बांग्लादेश में शरणार्थियों की बड़ी संख्या के कारण संकट का सामना करना पड़ रहा है। जिसके कारण इस सहायता को बढ़ाने का फैसला किया गया है।

ढाका पहले ही कह चुका है कि बांग्लादेश सरकार ने उसके सामने आने वाली समस्याओं को हल करने के लिए नई दिल्ली से मदद मांगी थी, क्योंकि म्यांमार के हिसा ग्रस्त राखिने राज्य में उत्पीडऩ के बाद हजारों रोहिग्या मुसलमान बांग्लादेश में प्रवेश कर गए थे। बयान में कहा गया है कि खाने के लिए तत्काल आवश्यक वस्तुओं के मद्देनजर राहत सामग्री में, चावल, दाल, चीनी, नमक, खाना पकाने का तेल, चाय, नूडल्स, बिस्कुट जैसी चीजें दी जा रही हैं साथ ही लोगों को मच्छरदानी भी भेजी जा रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India Sends Relief Assistance for Rohingya Refugees in Bangladesh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rohingya crisis, india, rohingya muslims, rohingya refugees, bangladesh\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved