• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 1

भारत-पाक सैन्य अधिकारियों की वार्ता, पाक ने उठाया 4 सैनिक मारे जाने का मुद्दा

india and pakistani dgmo holds talk pak raises killing of 4 soldiers - India News in Hindi

नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर में एलओसी पर दोनों देशों में हो रही गोलीबारी को लेकर पाकिस्तान के सैन्य संचालन महानिदेशक ने सोमवार को भारत के सैन्य संचालन महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल एके भट्ट के साथ बिना किसी निर्धारित वार्ता के हॉटलाइन पर बात की। इस वार्ता में भारतीय सैन्य संचालन महानिदेशक ने कहा कि एलओसी पर हो रही संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाएं पाकिस्तान की तरफ से ही शुरू की जा रही है। सेना के एक बयान के मुताबिक, "भारतीय डीजीएमओ ने कहा कि सभी संघर्ष विराम उल्लंघन पाकिस्तानी सेना ने शुरू किए थे जिनका भारतीय सेना ने माकूल जवाब दिया। भारत ने मामले पर अपना पक्ष रखते हुए कहा कि पाकिस्तान के अग्रणी पदों के सक्रिय समर्थन से ही आतंकवादियों द्वारा एलओसी पर घुसपैठ की वारदातें की जा रही है।

वार्ता के दौरान पाक सैन्य संचालन महानिदेशक ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के अथमुकम सेक्टर में भारतीय सेना की कार्रवाई में मारे गए चार पाक सैनिकों का मुद्दा उठाया। जिस पर भट्ट ने कहा कि भारत ने जो भी कार्रवाई की है वो पाकिस्तान द्वारा सीजफायर उल्लंघन करने के बाद जवाबी रूप में की है।

भारतीय सैन्य संचालन महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल एके भट्ट ने भी कहा कि नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की अग्रिम चौकियों से फायरिंग की आड़ में घुसपैठ की घटनाएं भी अंजाम दी जा रही है जिससे नियंत्रण रेखा पर शांति और स्थिरता की स्थिति गड़बड़ा रही है।

गौरतलब है कि पिछले साल भारत ने जब एलओसी पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी तब तत्कालीन डीजीएमओ ने ही देश को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-india and pakistani dgmo holds talk pak raises killing of 4 soldiers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india and pakistan, dgmo holds talk, pak raises, kill pak soldiers, loc, ceasefire, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved