• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 2

 पैसेंजर्स के लिए अच्छी खबर, IRCTC से सेकेंडों में बुक कर सकेंगे ट्रेन टिकट

नई दिल्ली। डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिए ई-कॉमर्स प्लेटफार्म आईआरसीटीसी ने टिकट बुक करने की प्रक्रिया को बेहतर करने के लिए ईपेलेटर के साथ साझेदारी में ‘बुक नाउ पे लेटर’ चेकआउट सेवा शुरू की है। बुधवार को रेल राज्य मंत्री राजेन गोहेन ने संसद को इस भागीदारी की जानकारी दी। मुंबई की वित्तीय कंपनी फिनटेक के स्वामित्व वाली ईपेलेटर ग्राहकों को एक क्लिक व ओटीपी से टिकट बुक करने की सहूलियत देती है, जो क्रेडिट कार्ड, नेटबैंकिंग आदि जैसे अन्य पारंपरिक विकल्पों की तुलना में टिकट बुक करने की प्रक्रिया को ज्यादा आसान व तेज बना देता है।

मंत्री ने संसद को सूचित किया कि इस बुकिंग प्रक्रिया के लिए एक बार साइन-अप करने की जरूरत होती है, जिसके लिए ग्राहक को पैन/आधार नंबर के साथ अपनी जानकारी प्रविष्ट करनी होती है। अपने ट्रेडमार्कयुक्त एल्गोरिदम का प्रयोग करके, ई-पेलेटर रिअलटाइम में ग्राहक को खर्च करने की सीमा उपलब्ध कराता है, जिसका प्रयोग बाद में बुकिंग करने के लिए किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Good news for passengers, Train tickets will be booked in Seconds from IRCTC
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: good news for passengers, railway tatkal booking, train tickets, booked, irctc, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved