• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 4

गायत्री प्रजापति की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, PMO ने दिए जांच के आदेश

अमेठी। अखिलेश सरकार के विवादित पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की आय से अधिक सम्पत्ति मामले में पीएमओ ने कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग को मामले को देखने के लिए निर्देशित किया है। पीएमओ ने ये निर्देश अधिवक्ता एव समाज सेवी अभय राज यादव द्वारा की गई शिकायत पर किया है। ऐसे में अब गायत्री प्रजापति की मुश्किलें बढ़ती नज़र आ रही है।

ये है पूरा लेखा-जोखा
अधिवक्ता एवं समाज सेवी उदयराज यादव का आरोप है की गायत्री प्रसाद प्रजापति ने अपने पद का दुरुपयोग कर अमेठी सहित कई जनपदों में अवैध और बेनामी सम्पतियों को हथियाने का काम किया है। इसके अलावा अधिवक्ता ने पूर्व मंत्री पर अपने सम्बन्धियों को नौकरी दिलाये जाने का भी आरोप लगाया है।

लोकायुक्त में दाखिल किया था परिवाद
इस संदर्भ में उन्होंने लोकायुक्त के यहां अपील की जिस पर लोकयुक्त ने संशोधित परिवाद प्रस्तुत करने के लिए 10 अप्रैल 2016 तक का समय दिया था। अभयराज यादव ने संशोधित परिवाद 10 अप्रैल 2016 को लोकायुक्त के यहां प्रस्तुत किया। लोकायुक्त ने परिवाद को साक्ष्य के अभाव में ख़ारिज कर दिया था। अभयराज का कहना है कि परिवाद में किसी प्रकार की त्रुटि नहीं थी। मगर लोकायुक्त पर प्रदेश सरकार के दबाव के कारण परिवाद को ख़ारिज किया गया।

ऐसे पहुँचा पीएमओ में मामला
इसके बाद अधिवक्ता ने सम्पूर्ण मामले को साक्ष्य के साथ प्रधानमंत्री को पत्र प्रेषित कर सीबीआई जांच के लिए अनुरोध किया। जिस पर प्रधानमंत्री कार्यलय ने मामले को सम्बंधित विभाग को प्रेषित कर परिवादी को मामले की कार्रवाई से अवगत करने का भी निर्देश दिया है।

ये हैं पूर्व मंत्री पर लगे आरोप
गायत्री प्रसाद प्रजापति का नाम बी.पी.एल./ए.पी.एल. सूची में है। बावजूद इसके पर्चा दाखिले में उन्होंने सम्पत्ति का ब्यौरा 1.83 करोड़ में दर्शाया है। विधायक होने के बाद 30 मार्च 2012 को गायत्री प्रसाद के नाम आवास व बेटे अनिल प्रजापति के नाम आवासीय पट्टा था। इसके बाद 23.9.2013 को अनिल कुमार सुत गायत्री प्रसाद के नाम मौजा खेरौना व प्रसव परगना व तहसील अमेठी में रजिस्ट्री हुई। फौरन दो माह बाद 14.11.2013 को पत्नी व भाई (पत्नी महराजी भाई छेदीराम, राम शंकर, जगदीश) के नाम मौजा परसवा परगना व तहसील अमेठी में बैनामा हुआ।

यही नहीं 03.06.2014 को पुत्री (सुधा, अंकित) के नाम मौजा परसवा परगना व तहसील अमेठी में बैनामा हुआ। फिर 24.07.2014 को अनिल प्रजापति के नाम सरवनपुर परगना व तहसील अमेठी में बैनामा हुआ। वही 12.06.2014 को डायरेक्टर अनुराग प्रजापति पुत्र गायत्री प्रजापति निवासी आवास विकास कालोनी के नाम मौजा बघवरिया परगना व तहसील अमेठी में बैनामा हुआ। इसके अलावा विमल पैलेस स्थित सरवनपुर धमौर रोड अमेठी का बैनामा डायरेक्टर अनिल कुमार प्रजापति पुत्र गायत्री प्रसाद प्रजापति निवासी आवास विकास कालोनी महमूदपुर लाइफ क्योर एंड रिसर्च सेंटर प्रा. लि. गायत्री नगर सुल्तानपुर रोड अमेठी संरक्षक विजयपाल उपाध्याय के नाम पर बैनामा हुआ।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Gayatri Prajapati can increase the difficulties
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved