• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

देश के कई इलाकों में बाढ़ का कहर, ओडिशा और असम में तांडव

flood in many areas of india - India News in Hindi

नई दिल्ली। देश के कई इलाकों में भारी बारिश ने लोगों की परेशानियों को बढा दिया है। ओडिशा में जहां बाढ़ ने अपना तांडव मचाया हुआ है वहीं गुजरात और असम में भी स्थिति नियंत्रण से बाहर होती नजर आ रही हैे। ओडिशा में तो कई गांव के गांव पानी में डूब गए। गुजरात में भारी बारिश के चलते कई नदियां उफान पर हैं। वहीं राजस्थान में राजधानी जयपुर सहित जोधपुर, उदयपुर, कोटा के कई इलाकों और अजमेर, भरतपुर, बीकानेर संभागों में सोमवार को तेज बारिश हुई। मौसम विभाग की माने तो अगले दो दिनों में देशभर के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश जारी रह सकती है।

असम में लगातार हो रही बारिश से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां धेमाजी, लखीमपुर, बिस्वनाथ, दरांग, नलबाडी, बारपेटा, बोंगईगांव, चिरांग, कोकराझार, धुबरी, दक्षिण सल्मारा, ग्वालपाडा, मोरीगांव, नगांव, कार्बी आंगलांग, गोलाघाट, जोरहाट, माजुली, शिवसागर, करीमगंज और कछार जिलों में बाढ़ और भारी बारिश के चलते 12 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं। राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर 60 हो गई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक 25 हजार से अधिक लोगों ने कई जिलों में सरकार द्वारा स्थापित करीब दो दर्जन शिविरों में शरण ले रखी है। यहां 1500 से ज्यादा गांव पानी में डूब चुके हैं।

इसके अलावा ओडिशा के रायगड़ा और कालाहांडी में भी भारी बारिश का तांडव जारी है। प्रदेश के कई इलाकों में बाढ़ के हालात पर सीएम पटनायक ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारी स्थिति पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं। हिमाचल में भी भारी बारिश के चलते कांगड़ा और चंबा में भूस्खलन के कारण कई रास्ते अवरुद्ध हो गए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-flood in many areas of india
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: flood, rain in india, odisha news, gujrat news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved