• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

मोदी सरकार ने कहा-नकद लेनदेन 2 लाख ही हो,बजट में था 3 लाख का प्रस्ताव

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी सरकार ने मंगलवार को प्रस्ताव रखा है कि 2 लाख रूपए से ज्यादा नकद लेन देन पर 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाना चाहिए। राजस्व सचिव हसमुख अधिया ने इसकी जानकारी दी।

बता दें,अभी संसद में बजट पर चर्चा जारी है व सरकार इस संबंध में ऎलान कर सकती है। सरकार ये भी चाहती है कि प्रॉपर्टी आदि की खरीद पर 20 हजार रूपए से अधिक एडवांस राशि नकद स्वीकार नहीं की जाए व एक लाख रूपए से अधिक की किसी भी खरीद पर पैन नंबर देना होगा।

याद रहे, बजट 2017-18 में तीन लाख रूपये से अधिक के नकद लेनदेन पर रोक लगाने का प्रस्ताव किया गया था। मकसद काले धन पर अंकुश लगाना था। कैशलेस इकनॉमी की ओर कदम बढाते हुए मोदी सरकार ने पिछले महीने कहा था कि कोई भी व्यक्ति तीन लाख से अधिक की नकदी स्वीकार नहीं करेगा। काले धन पर एसआईटी की सिफारिशों के बाद यह फैसला 1 अप्रैल से लागू होना था।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-feature news: modi govt cuts 3-lakh limit on cash transaction to 2 lakh rupees
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: modi govt, limit, cash transaction, budget, cashless economy, less cash economy, black money, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved