• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

आंतकवाद को ऑक्सीजन देने का काम करती है नकली मुद्रा:राजनाथ

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि उच्च गुणवत्ता वाली नकली मुद्रा आंतकवाद को ऑक्सीजन देने का काम करती है और उन्होंने देश भर में नकली मुद्रा के गिरोह पर लगाम लगाने के लिए एनआईए का अभिवादन किया। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के नए मुख्यालय का उद्धघाटन करने के बाद सिंह ने कहा,उच्च गुणवत्ता वाली नकली मुद्रा आंतकवाद की वृद्धि में योगदान देती है। उन्होंने कहा, उच्च गुणवत्ता वाली नकली मुद्रा आंतकवाद को ऑक्सीजन देने का काम करती है। राजनाथ ने देश में नकली मुद्रा के प्रसार को रोकने के लिए एनआईए की विभिन्न पहलों की सराहना भी की। कुल 166 मामलों में, एनआईए आतंकी वित्तपोषण और नकली मुद्रा के 41 मामलों की जांच कर रही है।

आतंकी गतिविधियां विकास में बाधक

राजनाथ ने कहा, कुछ लोग कहते हैं कि एनआईए आतंकवाद वित्तपोषण रोकने में आंशिक रूप से सफल रहा है, लेकिन मैं कहूंगा कि एनआईए देश में संचालित आतंकवादियों के वित्तपोषण पर पूरी तरह से शिकंजा कस लेगा। उन्होंने कहा कि आतंकवादी गतिविधियां विकास में बाधक हैं।उन्होंने 2008 में एनआईए के गठन के बाद बीते साढ़े आठ वर्षो में अपनी विश्वसनीयता साबित करने के लिए इसके कामकाज की प्रशंसा करते हुए कहा कि एनआईए की दोषसिद्धि दर 90 फीसदी से अधिक है।

अमित शाह के बेटे पर लगे आरोप निराधार

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Fake Currency Notes Act As Oxygen For Terrorism: Rajnath Singh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: fake currency, notes act, oxygen for terrorism, home minister, rajnath singh, nia new headquarters, national investigation agency, nia, terrorism\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved