• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
Advertisement
Advertisement
1 of 2

जाकिर नाइक के खिलाफ बडी कार्रवाई, ED ने जब्त की18 करोड की संपत्ति

नई दिल्ली। विवादास्पद इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक के खिलाफ सोमवार को बडी कार्रवाई अंजाम दी गई जिसके तहत प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने 200 करोड रूपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस में इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (आईआरएफ) और अन्य की 18.37 करोड रूपये की संपत्ति जब्त कर ली है। उधर, एनआईए ने जाकिर नाइक को दूसरा नोटिस जारी कर आतंक रोधी कानून के तहत उनके खिलाफ दर्ज एक मामले में 30 मार्च तक पेश होने को कहा है।

ईडी ने इससे पहले जाकिर नाइक और आईआरएफ से जुडे मनी लॉन्ड्रिंग के इस मामले में पिछले महीने उनके एक साथी को गिरफ्तार भी किया था। ईडी को जाकिर नाइक की भी तलाश है जो गिरफ्तारी से बचने के लिए सऊदी अरब में हैं। ईडी ने इसी महीने जाकिर नाईक की बहन नइलाह नौशाद नूरानी से भी पूछताछ की है। ऎसा माना जाता है कि नइलाह जाकिर की 5 कागजी कंपनियों में निदेशक थीं। नइलाह नौशाद नूरानी से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) भी पूछताछ कर चुकी है।

नाइक के एनजीओ इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के लिए ये पांचों शैल कंपनियां मनी लॉन्ड्रिंग के कथित आरोप से जुडी हुई हैं। ईडी ने अपनी जांच में साबित किया था कि जाकिर नाइक और उसके एनजीओ ने करीब 200 करोड रूपये की मनी लॉन्ड्रिंग की है। इसमें से 50 करोड रूपये नइलाह के बैंक खातों में जमा किए गए हैं। माना जा रहा है कि फिलहाल जाकिर नाइक के भारत लौटने के कोई संकेत नहीं हैं।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ED attaches assets of islamic leader jakir naik worth 18 crore
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved