• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

निगम की इंफोर्समेंट टीम ने सड़क पर अतिक्रमण के खिलाफ चलाया अभियान

गुरूग्राम। नगर निगम की इनफोर्समैंट टीम ने जोन-4 क्षेत्र के राजीव चौक से सुभाष चौक तक अतिक्रमण मुक्त अभियान चलाया। यह कार्रवाई असिस्टैंट इंजीनियर राजीव यादव के नेतृत्व में जूनियर इंजीनियर आशीष सहरावत की टीम द्वारा की गई। इनफोर्समैंट टीम ने राजीव चौक से लेकर सुभाष चौक तक सडक़ किनारे एवं फुटपाथ से रेहड़ी-पटरी, पान के खोखों सहित अन्य प्रकार के अस्थाई अतिक्रमण को हटाया। विशेष रूप से क्रेन की मदद से खोखों को हटाकर उन्हें जब्त किया गया। अतिक्रमण करने वालों को टीम द्वारा स्पष्ट चेतावनी दी गई कि दुबारा से अतिक्रमण ना करें क्योंकि नगर निगम का यह अभियान लगातार जारी रहेगा। नगर निगम आयुक्त वी. उमाशंकर के अनुसार नगर निगम द्वारा सडक़ों एवं फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसके लिए चार अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है, जो अपने-अपने क्षेत्र में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि अतिक्रमण के कारण सडक़ें तंग हो जाती हैं, जिससे यातायात जाम की समस्या पैदा होती है, जिससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। साथ ही फुटपाथों पर अतिक्रमण के कारण पैदल चलने वालों को मजबूरीवश सडक़ पर चलना पड़ता है, जिससे दुर्घटना हो सकती है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के लिहाज से भी अतिक्रमण सही नहीं है। अगर कहीं पर आगजनी जैसी घटना हो जाए तो राहत व बचाव दल को अतिक्रमण के कारण देरी हो सकती है, जिससे जानमाल के भारी नुकसान की संभावना रहती है। उन्होंने कहा कि जनहित को ध्यान में रखते हुए नगर निगम अतिक्रमण को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेगा तथा सडक़ों एवं फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए लगातार अभियान जारी रहेगा।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Corporations Enforcement campaign launched against encroachment on road
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: corporations enforcement campaign launched against encroachment on road, गुडगाँव हिंदी न्यूज़, गुडगाँव खबर, गुडगाँव ऑनलाइन न्यूज़, गुडगाँव खास खबर, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, gurgaon news, gurgaon news in hindi, real time gurgaon city news, real time news, gurgaon news khas khabar, gurugram news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved