• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

भारत के हाई स्पीड रेल प्रोजेक्ट में मदद करना चाहता है चीन

नई दिल्ली। भारत और जापान के बीच बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट शुरू होने वाला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे गुरुवार को अहमदाबाद से मुंबई के बीच बुलेट ट्रेन कॉरिडोर का शिलान्यास करेंगे। लेकिन, इससे पहले चीन का इस मुद्दे पर बड़ा बयान सामने आया है। चीन ने कहा कि वो हाई स्पीड रेल प्रोजेक्ट्स में भारत की मदद करना चाहता है। हालांकि, चीन के इस प्रस्ताव पर भारत की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग बुधवार को कहा कि हम रीजनल कोऑपरेशन बढ़ाने पर फोकस करना चाहते हैं। इस क्षेत्र के देशों को हाई स्पीड रेल नेटवर्क से जोडऩे में मदद के लिए चीन तैयार है।

उन्होंने कहा कि हम भारत और इस क्षेत्र के बाकी देशों को हाई स्पीड रेल नेटवर्क तैयार करने में मदद देना चाहते हैं। भारत के साथ प्रैक्टिकल कोऑपरेशन की जरूरत है। इस बारे में बातचीत भी चल रही है। उम्मीद है कि ये बातचीत जल्द किसी नतीजे पर पहुंचेगी। शुआंग ने कहा कि हाई स्पीड रेल प्रोजेक्ट्स को लेकर जिन अथॉरिटीज को फैसला लेना है, उनसे चीन की अथॉरिटीज बातचीत कर रही हैं। शुआंग ने कहा कि भारत के रेल इंजीनियर्स को चीन में ट्रेनिंग दी जाती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-China shows interest in high speed railway projects in India
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: china, high speed railway projects, india, chinese foreign ministry spokesperson, geng shuang, bullet train project\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved