• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 2

पुराने नोट बदलने के लिए एक और मौका देने से केंद्र सरकार का इनकार

नई दिल्ली। अब आप 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट बैंक में जमा नहीं करा पाओगे, क्योंकि केंद्र सरकार ने पुराने नोट बदलने के लिए एक और मौका देने से साफ इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हलफनामे में केंद्र ने कहा कि अगर 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट जमा कराने का फिर से मौका दिया गया, तो कालेधन पर काबू पाने के लिए की गई नोटबंदी का मकसद बेकार हो जाएगा। ऐसे में बेनामी लेनदेन और नोट जमा कराने में किसी दूसरे व्यक्ति का इस्तेमाल करने के मामले बढ़ जाएंगे और सरकारी विभागों को ये पता लगाने में दिक्कत होगी कि कौन से मामले वास्तविक हैं और कौन से फर्जी हैं।

केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट की ओर से नागरिकों को पुराने नोट जमा कराने के लिए एक और मौका दिए जाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में यह बात कहीं। इस महीने की शुरुआत में ही शीर्ष अदालत ने कहा था कि केंद्र सरकार को ऐसे लोगों को पुराने नोट जमा कराए जाने का मौका देने पर विचार करना चाहिए, जो जायज कारणों से तय समय में इन्हें जमा नहीं करा पाए। केंद्र सरकार ने नोटबंदी के बाद 9 नवंबर से 30 दिसंबर तक 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों को जमा कराने का अवसर दिया था। कई नागरिकों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर पुराने नोटों को जमा करने के लिए एक मौका फिर दिए जाने की मांग की थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Can not extend deadline for exchanging old notes after demonetisation:center government
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pm narendra modi, center government, supreme court, currency, notes, modi government, demonetisation, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved