• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कांग्रेस ने कहा-यह इलेक्शन बुलेट ट्रेन, शिवसेना ने बताया मोदी का महंगा सपना

नई दिल्ली। भारत की पहली बुलेट ट्रेन परियोजना की आधारशिला रखने के साथ ही मोदी सरकार की आलोचना भी शुरू हो गई है। विपक्ष ने मोदी सरकार के महत्वाकांक्षी बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट की लॉन्चिंग को इलेक्शन बुलेट ट्रेन करार दिया है। वहीं, सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सहयोगी शिवसेना ने इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का महंगा सपना बताया है। कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को अहमदाबाद-मुबंई बुलेट ट्रेन परियोजना की आर्थिक व्यावहारिकता को लेकर सवाल उठाया। कांग्रेस के लोकसभा में नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने कहा कि गुजरात चुनावों से पहले इस बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट की लॉन्चिंग उसी तरह की गई है, जैसा कि बाकी राज्यों के चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आर्थिक पैकजों और प्रोजेक्ट्स का ऐलान किया था।

खडग़े ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने यात्रियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी से अपना मुंह पूरी तरह मोड़ लिया है। उन्होंने यह भी दावा किया कि बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट यूपीए सरकार की अवधारणा थी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी किसी विकास परियोजना के खिलाफ नहीं है, लेकिन यह भी कहा कि अहमदाबाद-मुंबई बुलेट ट्रेन परियोजना आर्थिक रूप से व्यावहारिक नहीं है। खडग़े ने कहा, हम किसी परियोजना के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन इसका मकसद क्या है। यह परियोजना आर्थिक रूप से व्यावहारिक नहीं है।

खगड़े ने कहा, मुबंई से अहमदाबाद के बीच हवाई किराया 2000 रुपये है और बुलेट ट्रेन का किराया 2800 से 5000 तक होगा.. यदि एक लाख यात्री ट्रेन में यात्रा करें तभी यह परियोजना आर्थिक तौर पर व्यावहारिक होगी। उन्होंने कहा कि 60,000 करोड़ रुपये भूमि अधिग्रहण पर खर्च हो रहे हैं और परियोजना की लागत 1,10,000 करोड़ रुपये है, जो आगे क्रियान्वयन के समय बढ़ सकती है। मोदी व आबे ने गुरुवार को 1.08 लाख करोड़ रुपये की लागत वाली 500 किमी की अहमदाबाद-मुंबई हाई स्पीड रेल परियोजना का शिलान्यास किया।

शिवसेना ने भी उठाए सवाल

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bullet Train Project:Congress and Shiv Sena criticize of Modi government
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bullet train in india, bullet train project, prime minister, narendra modi, congress leader, mallikarjun kharge, shiv sena, modi government, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved