• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
Advertisement
Advertisement
1 of 2

मणिपुर:BJP सरकार ने जीता विश्वासमत

नई दिल्ली/इंफाल। मणिपुर विधानसभा चुनावों में नंबर दो पर रहने के बावजूद सरकार बनाने में कामयाब रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सोमवार को हुए फ्लोर टेस्ट को पास कर लिया है। 60 सदस्यीय विधानसभा में मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने विश्वासमत प्रस्ताव पेश किया, जिसका 33 विधायकों ने समर्थन किया।

दरअसल, 11 मार्च को घोषित चुनाव परिणामों में मणिपुर की 60-सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस 28 सीटों के साथ अव्वल स्थान पर रही थी, और भाजपा को सिर्फ 21 सीटें मिल पाई थीं। दूसरे नंबर की पार्टी होने के बावजूद भाजपा ने कांग्रेस के अलावा अन्य विधायकों के समर्थन के दावों के साथ सरकार गठन का दावा पेश किया था, जिसे राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला ने स्वीकार करते हुए उन्हें सरकार बनाने का न्योता दे दिया।

भाजपा के पास एनपीपी के 4, लोक जनशक्ति पार्टी का एक, तृणमूल कांग्रेस के एक विधायक का समर्थन है। एक निर्दलीय उम्मीदवार ने भी भाजपा को समर्थन दिया है। इसके बाद बुधवार, 15 मार्च को बीजेपी नेता एन बीरेन सिंह को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई, और एनपीपी नेता यूमनाम जयकुमार सिंह को डिप्टी सीएम के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।

बीरेन सिंह को पिछले सोमवार (13 मार्च) को सर्वसम्मति से बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया था और उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात कर राज्य में अगली सरकार बनाने का दावा पेश किया था।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Manipur: BJP,s Biren Singh govt wins vote of confidence in floor test
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved