• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लालू पुत्र तेजप्रताप को BPCL का नोटिस, पेट्रोल पंप चलाना है तो छोडो मंत्री पद

bharat petroleum gives notice to tej pratap yadav to cancel petrol pump allocation - Patna News in Hindi

नई दिल्ली। बिहार के पूर्व सीएम,आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के पुत्र और अब बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव के खिलाफ मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। पेट्रोल पंप मामले में भारत पेट्रोलियम कोरपोरेशन ने तेज प्रताप के पेट्रोल पंप के खिलाफ नोटिस जारी किया है।

नोटिस में लिखा गया है कि अगर पेट्रोल पंप का डीलर रहना है तो तेज प्रताप को मंत्री पद छोडना होगा। तेज प्रताप यादव पर आरोप है कि उन्होंने तेल कंपनी के एक अधिकारी के साथ साठगांठ करके फर्जी कागजात तैयार किए गए।

पेट्रोल पंप के लिए आवेदन तेज प्रताप ने किया था लेकिन जमीन उनके छोटे भाई तेजस्वी को आवंटित हुई थी। इस तरह तेज प्रताप यादव की कुर्सी पर खतरा मंडराता लग रहा है। तेज प्रताप पर गैरकानूनी तरीके से पेट्रोल पंप आवंटित कराने का आरोप है।

तेज प्रताप ने को 2011 में बेउर के पास न्यू बाइपास रोड पर भारत पेट्रोलियम का एक पेट्रोल पंप आवंटित किया गया था। नोटिस जारी करके बीपीसीएल ने इस मामले में तेज प्रताप से जवाब मांगा है। इस मामले में जवाब देने के लिए उन्हें 15 दिन का समय दिया गया है। अगर वह इन सवालों का जवाब नहीं दे पाते हैं तो उनके पेट्रोल पंप का लाइसेंस रद्द हो सकता है।

डीलरशिप के लिए उसी आवेदनकर्ता का चयन किया जाता है तो डीलरशिप से जुड़े हुए दिन प्रतिदिन के काम का ध्यान रख सके और उन्हें संभाल सके। वह किसी अन्य रोजगार के पात्र नहीं होंगे। अगर पेट्रोल पंप के लाइसेंस के लिए चयनित शख्स के पास पहले से रोजगार है तो उसे डीलर के रूप में नियुक्ति से पहले रोजगार से इस्तीफा देना होगा। इस लिहाज से पेट्रोल पंप की डीलरशिप रखने के लिए तेज प्रताप को मंत्री पद छोड़ना पड़ेगा।

मुखपृष्ठराज्यबिहारपेट्रोल पंप का डीलर रहना है तो छोड़िए मंत्री की कुर्सी- लालू के बेटे तेज प्रताप को बीपीसीएल ने भेजा नोटिस पेट्रोल पंप का डीलर रहना है तो छोड़िए मंत्री की कुर्सी- लालू के बेटे तेज प्रताप को बीपीसीएल ने भेजा नोटिस तेज प्रताप यादव पर आरोप है कि उन्होंने तेल कंपनी के एक अधिकारी के साथ साठगांठ करके फर्जी कागजात तैयार किए गए। पेट्रोल पंप के लिए आवेदन तेज प्रताप ने किया था लेकिन जमीन उनके छोटे भाई तेजस्वी को आवंटित हुई थी। कन्हैया बेल्लारी/पटना | May 31, 2017 19:11 pm 4.8KSharesFacebookTwitterGoogle Plus बेटे तेज प्रताप यादव के साथ लालू प्रसाद यादव।

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के पुत्र और बिहार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री तेज प्रताप यादव के खिलाफ मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। पेट्रोल पंप मामले में भारत पेट्रोलियम कोरपोरेशन ने तेज प्रताप के पेट्रोल पंप के खिलाफ नोटिस जारी किया है। नोटिस के क्लॉस 7 का हवाला देते हुए लिखा गया है- “डीलरशिप के लिए उसी आवेदनकर्ता का चयन किया जाता है तो डीलरशिप से जुड़े हुए दिन प्रतिदिन के काम का ध्यान रख सके और उन्हें संभाल सके। वह किसी अन्य रोजगार के पात्र नहीं होंगे। अगर पेट्रोल पंप के लाइसेंस के लिए चयनित शख्स के पास पहले से रोजगार है तो उसे डीलर के रूप में नियुक्ति से पहले रोजगार से इस्तीफा देना होगा।” इस लिहाज से पेट्रोल पंप की डीलरशिप रखने के लिए तेज प्रताप को मंत्री पद छोड़ना पड़ेगा।

तेज प्रताप पर गैरकानूनी तरीके से पेट्रोल पंप आवंटित कराने का आरोप है। तेज प्रताप ने को 2011 में बेउर के पास न्यू बाइपास रोड पर भारत पेट्रोलियम का एक पेट्रोल पंप आवंटित किया गया था। नोटिस जारी करके बीपीसीएल ने इस मामले में तेज प्रताप से जवाब मांगा है। इस मामले में जवाब देने के लिए उन्हें 15 दिन का समय दिया गया है। अगर वह इन सवालों का जवाब नहीं दे पाते हैं तो उनके पेट्रोल पंप का लाइसेंस रद्द हो सकता है।

पेट्रोल पंप आवंटन को लेकर बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्य के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया था कि बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप को 2011 में पटना के बेउर के पास न्यू बाइपास रोड पर भारत पेट्रोलियम का एक पेट्रोल पंप आवंटित किया गया। इससे पहले तेल कंपनी के एक अधिकारी के साथ साठगांठ करके फर्जी कागजात तैयार किए गए। उन्होंने कहा कि तेज प्रताप जब 2011 में पेट्रोल पंप के लिए एक साक्षात्कार के लिए पेश हुए तब उनके पास न्यू बाइपास रोड पर 43 डिसमिल भूमि नहीं थी। एके इंफोसिस्टम प्राइवेट लिमिटेड ने नौ जनवरी 2012 को इसी स्थान पर 136 डिसमिल भूमि तेज प्रताप के छोटे भाई और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को पेट्रोल पंप खोलने के लिए पट्टे पर दी। उन्होंने कहा कि पट्टानामा के मुताबिक तेजस्वी इस भूमि को उपपट्टे पर नहीं दे सकते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-bharat petroleum gives notice to tej pratap yadav to cancel petrol pump allocation
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bharat, petroleum, bpcl, notice, tej pratap yadav, lalu yadav, petrol pump, allocation, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved