• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लंदन में रवींद्रनाथ ठाकुर का घर खरीदना चाहती हैं पश्चिम बंगाल की CM ममता

Bengal Chief Minister Mamata wants to acquire Rabindranath Tagore home in London - India News in Hindi

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लंदन में उस मकान को खरीदना चाहती हैं जहां नोबेल पुरस्कार विजेता साहित्यकार रवींद्रनाथ ठाकुर रहे थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ममता  इस मकान को ठाकुर की याद में संग्रहालय-सह-स्मारक में तब्दील करना चाहती हैं। रविंद्र नाथ 1912 में कुछ महीनों के लिए उत्तरी लंदन के हैम्पस्टेड हीथ स्थित हीथ विलाज में रहे थे। जहां उन्होंने अपने कविता संग्रह गीतांजलि का अनुवाद किया था।

ममता बनर्जी ने ब्रिटेन में भारत के कार्यवाहक उच्चायुक्त दिनेश पटनायक के साथ शनिवार को एक घंटे मुलाकात की। इस दौरान ममता ने रवींद्रनाथ ठाकुर का मकान खरीदने की इच्छा जाहिर की। सूत्र ने बताया कि इस मकान का बहुत ऐतिहासिक महत्व है और मुख्यमंत्री इसे ठाकुर के स्मारक के तौर पर बदलने को उत्सुक हैं।

कुछ साल पहले इस संपत्ति की कीमत 27 लाख पाउंड थी। इस मकान पर पहले से ही नीले रंग की एक पट्टिका लगी हुई है जिस पर लिखा है कि यहां भारतीय कवि रवींद्रनाथ ठाकुर रहे थे। साल 2015 में ममता के लंदन दौरे के समय भी इस मकान को लेकर चर्चा हुई थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bengal Chief Minister Mamata wants to acquire Rabindranath Tagore home in London
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bengal chief minister, mamata banerjee, london house, nobel laureate, rabindranath tagore, indian high commissioner in uk, dinesh patnaik, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved