• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 2

योगी जुटे काम में:निगम अध्यक्षों की छुट्टी, अफसरों ने ली ईमानदारी की शपथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के एक दिन बाद आदित्यनाथ योगी फुल फॉर्म में नजर आ रहे हैं। यूपी में मंत्रिमंडल का बंटवारा भले अभी ना हुआ हो लेकिन सरकार ने 100 दिन के अजेंडे पर काम शुरू कर दिया है। उत्तर प्रदेश की नई सरकार ने कामकाज संभालने के बाद सोमवार को पहले दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधान सचिवों और अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के साथ लोकभवन में सूबे के अधिकारियों के साथ बैठक की। योगी ने खड़े होकर सभी अधिकारियों को ईमानदारी, स्वच्छता और स्पष्टता की शपथ दिलाई।

वहीं यूपी में योगी सरकार के पहले एक्शन के तहत सार्वजनिक निगमों और परिषदों आदि में कार्यरत सभी गैर सरकारी सलाहकारों और अध्‍यक्षों आदि को हटाने का फरमान जारी कर दिया गया है। पिछली सपा सरकार में नियुक्‍त इन सभी को तत्‍काल प्रभाव से कार्यमुक्‍त कर दिया गया है।

सोमवार देर शाम मुख्‍य सचिव राहुल भटनागर की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि तत्‍कालीन सरकार में सार्वजनिक निगमों, परिषदों और समितियों आदि में नियुक्‍त सभी कार्यरत गैर सरकारी सलाहकार, अध्‍यक्षों, उपाध्‍यक्षों और सलाहकारों की सेवाओं को तत्‍काल प्रभाव से समाप्‍त कर उन्‍हें कार्यमुक्‍त किया जाता है।

इलाहाबाद में दो बूचड़खाने बंद


योगी सरकार ने सोमवार को फैसला लेते हुए बूचड़खानों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है। इलाहाबाद नगर निगम के अधिकारियों ने दो बूचड़खानों को सील कर दिया है। यह कार्रवाई अधिकारियों ने राज्य में नई सरकार बनने के अगले ही दिन ही सोमवार को की। बता दें कि बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कई रैलियों में ऐलान किया था कि सरकार बनने के बाद अवैध बूचड़खाने बंद कर दिए जाएंगे।

तनाव फैलाने वालों पर कार्रवाई का आदेश...

उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने सूबे की कानून-व्यवस्था को लेकर अपनी मंशा जाहिर करते हुए आज आला अधिकारियों से कहा कि प्रदेश में कानून और व्यवस्था उनकी सरकार की पहली प्राथमिकता है। मंत्रियों में विभागों के बंटवारे के सवाल पर उन्होंने कहा कि महकमों का आबंटन जल्द हो जाएगा।


यूपी मे योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा भी नहीं हुआ लेकिन 100 दिन के एजेंडों पर काम करना भी शुरू कर दिया। इन अजेंडों में उन मुद्दों को शामिल किया गया है जो कि बीजेपी के घोषणापत्र में थे। गौरतलब है कि यूपी के नए सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ बीजेपी के कई बडे नेताओं ने यूपी में एंटी रोमियो स्क्वायड बनाने की बात कही थी। अब यूपी की नई सरकार इसे जल्द पूरा करने की बात कह रही है।
गृह विभाग के प्रमुख सचिव देवाशीष पण्डा और पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक आदित्यनाथ ने इस दौरान कहा कि कानून-व्यवस्था उनकी सरकार की पहली प्राथमिकता है और इससे किसी भी तरह का समझौता नहीं होगा। इलाहाबाद में बसपा के एक नेता की हत्या के मामले का भी संज्ञान लिया गया।

उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य भी मुख्यमंत्री आदित्यनाथ से मुलाकात करने वीवीआईपी गेस्ट हाउस गये। शर्मा ने बैठक के बाद संवाददाताओं को बताया कि वह बस शिष्टाचार भेंट करने गये थे। उन्होंने कहा कि जनता के लिये पूरी शक्ति से काम करेंगे। काम धरातल पर दिखे, इसके लिये प्रयास करेंगे। हमें पांच साल एक्शन करना होगा।

उपमुख्यमंत्री मौर्य ने सरकार बनने के दिन रात 12 बजे से पहले प्रदेश के सारे यांत्रिक बूचड़खाने बंद होने का भाजपा का चुनावी वादा पूरा नहीं होने के सवाल पर कहा कि कैबिनेट की पहली बैठक होने दीजिये।


उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार पुलिस महानिदेशक जल्द ही प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों एवं पुलिस प्रमुखों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये बातचीत करेंगे।


एबीपी न्यूज चैनल से बातचीत में यूपी के नए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि सरकार 100 दिन का एजेंडा तैयार रही है। साथ ही केशरव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सरकार के 100 दिन के एजेंडे में किसानों की कर्ज माफी, बूचडखाने, गन्ना किसानों की समस्या और महिला सुरक्षा प्रमुख मुद्दे रहेंगे।

मौर्य ने कहा कि प्रदेश में किसानों की समस्याएं और महिला सुरक्षा का मुद्दा सबसे अहम है, इसलिए इन पर सबसे पहले काम शुरू किया जा रहा है। मौर्य ने यह भी कहा कि सरकार विकास के कार्यों के फैसले लेने में देर नहीं करेगी।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-two slaughter houses sealed,Anti Romeo squad soon and govt working on 100 days agenda says keshav prasad maurya
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved