• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
Advertisement
Advertisement
1 of 1

32 गांवों में अनाउंसमेंट 24 घंटे में नशे का कारोबार बंद करें तस्कर

Announcement in 32 villages to stop drug trade in 24 hours - India News

कपूरथला । वैसे तो कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद पर बैठते ही एक महीने में पंजाब से नशा खत्म करने की घोषणा कर दी थी। कांग्रेस के विधायक भी इसी मुहिम को लेकर सरगर्म हो गए हैं। कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने तो पुलिस को इस मामले से कोई ढील रखने के लिए दो टूक कह दिया।

उन्होंने गांवों में अनाउंसमेंट करवाकर नशे के तस्करों को 24 घंटे में काम छोडऩे का अल्टीमेटम दिया जा रहा है। उन्होंने चेतावनी दी कि इस मामले में चाहे उनको कोई मेरा भतीजा या पीए बन कर फोन भी करे तो उसे बख्शना मत। हलका सुल्तानपुर लोधी से विधायक नवतेज चीमा ने भी इस मुहिम की शुरुआत अपने हलके में नशे से बदनाम गांवों में अनाउंसमेंट करवा की। चर्चा है कि कांग्रेस पंजाब में नशा को खत्म करने की जागरुकता को मोबाइल रिंग ट्यून में एड करने जा रही है। फोन पर विधायक से बात होने से पहले ये मैसेज चलेगा कि हम नशे के खिलाफ है, आप किसी नशे वालों की सिफारिश मत करना। हम जल्द ही आपकी विधायक से बात करवा रहे हैं लेकिन मैसेज कब शुरू होगा, अभी इसकी जानकारी नहीं है। आज तक गांवों में आप ने धार्मिक समागमों आदि की अनाउंसमेंट होते तो आम देखा और सुना होगा। लेकिन कैप्टन की सरकार बनते ही उसी दिन से गांवों में नशे तस्करों को सुचेत करने की अनाउंसमेंट होती पहली बार सुनी होगी।

अनाउंसमेंट भी ऐसी कि नशे तस्करों को सीधी चेतावनी। कहा जा रहा है कि जो भी नशे का धंधा करता है, 24 घंटे तक वे अपना काम बंद कर दे अन्यथा उनका गांव साथ देगा और ही किसी की कोई सिफारिश मानी जाएगी। ये अनाउंसमेंट राणा गुरजीत सिंह के निर्देश पर उनके करीबी समर्थक गांव-गांव जा कर करवा रहे हैं। कोई सुबह और कोई शाम को गांव के लोगों तक ये संदेश पहुंचा रहा है। राणा ने कहा कि उनके हलके में 125 गांव आते है। सभी में नशे का धंधा करने वाले तस्करों को 24 घंटे में ये धंधा छोडऩे की अनाउंसमेंट करवाने की टीमें तैयार की जा रही है। सबसे पहले उन गांवों को चुना जा रहा है जो नशे के लिए ज्यादा बदनाम हो चुके है। अब तक 12 गांवों में मुनादी हो चुकी है। आगे भी राणा की टीम मुनादी करवाने में जुटी हुई है। पुलिस को भी चौकस कर दिया गया है।

सुल्तानपुर लोधी में भी कांग्रेस विधायक नवतेज सिंह चीमा की टीम दिन-रात गांवों में मुनादी करवा रही है। अब तक 20 गांवों में कैप्टन का संदेश गांवों में घर-घर पहुंचा दिया गया है। हलके में 290 गांव है। सभी में ये मैसेज पहुंचाने के लिए टीमें लगी हुई है। चीमा ने कहा कि वे खुद भी अपने फोन पर संदेश दे रहे हैं कि नशे वालों की कोई सिफारिश मत करना। कई समर्थक तो उनके पास खुद आकर कह रहे है कि हमने अपने रिश्तेदारों और आस-पास के लोगों को ऐसा पहले ही कह रखा है।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Announcement in 32 villages to stop drug trade in 24 hours
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved