• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 1

कैला माता मेले में रोडवेज की ओर से 400 बसों का होगा संचालन

400 buses will be operated by roadways at Kaila Mata Mela - Karauli News in Hindi

करौली। प्रसिद्ध कैलामाता के चैत्र लक्खी मेले में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए रोडवेज प्रबंधन भी तैयारियों में जुटा है। मेले में रोडवेज की ओर से करीब 400 बसों का संचालन किया जाएगा। इनमें प्रदेश के विभिन्न आगारों से 255 बसें आएंगी। वहीं निगम ने विभिन्न शहरों में इकाइयां स्थापित कर कार्मिकों की ड्यूटी तैनात की है।
यूं तो कैलादेवी मेला विधिवत रूप से 25 मार्च से शुरू होगा, लेकिन श्रद्धालुओं का आना रविवार-सोमवार से शुरू हो जाएगा। इसके चलते रोडवेज प्रबंधन ने बसों को विभिन्न आगारों से मंगवाया है। ये बसें सोमवार को आ जाएंगी। रोडवेज की ओर से 21 मार्च से बसों का संचालन भी शुरू कर दिया जाएगा। यात्रियों की सुविधा एवं रोडवेज को अधिक आय की गरज से निगम ने जिले के अलावा विभिन्न शहरों में इकाइयां, चैकपोस्ट, उडऩदस्ता आदि कार्मिकों को तैनात कर दिया है। रोडवेज आगार के मुख्य प्रबंधक ने कर्मचारियों को ड्यूटी के प्रति कोताही नहीं बरतने के निर्देश दिए हैं। मेले के दौरान कार्मिकों का अवकाश निरस्त रहेगा। इसकी एवज में मेले के बाद क्षतिपूर्ति अवकाश दिया जाएगा।
यहां स्थापित की हैं इकाई
मेले में बसों के सफल संचालन एवं लक्ष्यों की पूर्ति के लिए हिण्डौनसिटी सहित विभिन्न शहरों में इकाइयां स्थापित की गई हैं। निगम सूत्रों के अनुसार आगरा, हिण्डौनसिटी, रेलवे स्टेशन हिण्डौनसिटी, करौली, धौलपुर, कैलादेवी मेला ग्राउण्ड, रेलवे स्टेशन गंगापुरसिटी, बाड़ी में इकाई स्थापित की गई हैं। ये 21 व 22 मार्च से शुरू हो जाएंगी। इनके लिए प्रभारी सहित अन्य कार्मिकों की ड्यूटी लगाई गई है। 22 चालकों को रिजर्व रखा जाएगा। इधर रोडवेज के हिण्डौन आगार प्रबंधक पंकज बंसल ने बताया कि मेले में करीब 400 बसों का संचालन किया जाएगा। इसकी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं।
इन आगारों से आएंगी बसें
मेले के दौरान हिण्डौनसिटी व करौली आगार के अलावा अन्य रोडवेज आगारों से बसों का संचालन किया जाएगा। निगम सूत्रों के अनुसार अजमेर से 10, अजयमेरु से 10, कोटपुतली से 10, पाली से 10, फालना से 10, बूंदी से 10, सवाईमाधोपुर से 5, मत्स्यनगर से 10, अलवर से 10, चूरू से 10, भीलवाड़ा से 10, ब्यावर से 10, चित्तौडगढ़़ से 10, सीकर से 13, जयपुर से 10, श्रीमाधोपुर से 10, झुंझुनूं से 10, नागौर से 10, खेतड़ी से 10, जालौर से 5, वैशालीनगर से 5, दौसा से 5, डीडवाना से 10, राजसमंद से 10 बसों का संचालन किया जाएगा। ये बसें राजस्थान सहित मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश के विभिन्न मार्गों पर संचालित होंगी।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-400 buses will be operated by roadways at Kaila Mata Mela
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved