• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इस माह ओडिशा का दौरा करेंगी ममता, नवीन पटनायक से हो सकती है मुलाकात

Mamta will visit Odisha this month, may meet Naveen Patnaik - Kolkata News in Hindi

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष ममता बनर्जी इस महीने ओडिशा के दो दिवसीय दौरे पर होंगी, जहां उनकी अपने समकक्ष और बीजू जनता दल (बीजद) अध्यक्ष नवीन पटनायक से मुलाकात की संभावना है। तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री 21 मार्च की शाम ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर पहुंचेंगी और वहां रात्रि विश्राम करेंगी।

ममता बनर्जी 22 मार्च को पुरी जाएंगी और वहां श्री जगन्नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगी। 23 मार्च को भुवनेश्वर से कोलकाता वापसी की फ्लाइट लेने से पहले तृणमूल सूत्रों ने कहा कि उनकी नवीन पटनायक से मुलाकात की संभावना है, हालांकि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि पटनायक के कार्यालय से मुलाकात की पुष्टि हुई है या नहीं।

ममता बनर्जी और नवीन पटनायक के बीच आमने-सामने की बैठक की संभावनाओं ने कांग्रेस के बिना 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए क्षेत्रीय दलों का गठबंधन बनाने की पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री की पहल की अटकलों को हवा दे दी है।

शुक्रवार दोपहर वह समाजवादी पार्टी के प्रमुख और उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता अखिलेश यादव के साथ बैठक करने वाली हैं।

राजनीतिक पर्यवेक्षकों का मानना है कि अगर ममता बनर्जी और नवीन पटनायक के बीच मुलाकात होती है, तो यह विपक्षी राजनीति के क्षेत्र में एक दिलचस्प मोड़ का संकेत देगा।

एक तरफ पटनायक ने हमेशा अपनी और अपनी पार्टी की एक स्वतंत्र पहचान बनाए रखी, जहां बीजेपी और कांग्रेस दोनों से बराबरी की दूरी बनाकर उन्होंने कभी भी इस मुद्दे पर किसी खेमे की तरफ से आवाज नहीं उठाई।

दूसरी ओर, तृणमूल कांग्रेस भाजपा के खिलाफ काफी मुखर रही है और विपक्षी दलों की एकता चाहती है, विपक्षी गठबंधन की उसकी परिभाषा में बिना कांग्रेस के क्षेत्रीय दलों की एकता है।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mamta will visit Odisha this month, may meet Naveen Patnaik
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: odisha, naveen patnaik, kolkata, west bengal, trinamool congress, mamata banerjee, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kolkata news, kolkata news in hindi, real time kolkata city news, real time news, kolkata news khas khabar, kolkata news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved