• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 2

दार्जिलिंग : बंद से जनजीवन अस्त व्यस्त, GJM ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

दार्जिलिंग। दार्जिलिंग में अनिश्चतकालीन बंद के बीच गोरखा जनमुक्ति मोर्चा द्वारा आज मंगलवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। गौरतलब है कि बंद के कारण दार्जिलिंग में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो रहा है। जीजेएम द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में पहाड़ी हिस्से के लगभग सभी राजनीतिक दल शामिल हो सकते हैं। जीजेएम के एक नेता का कहना है कि बैठक के दौरान सभी दलों से चर्चा करेंगे और आगे की रणनीति तय की जाएगी। ज्ञातव्य है कि दार्जिलिंग में अनिश्चितकालीन बंद है। साथ ही यहां इंटरनेट सेवाओं पर भी पिछले तीन दिनों से रोक लगा दी गई है। दवाइयों की दुकानों को छोड़ कर बाकी की सभी दुकानें बंद रहीं।

ज्ञातव्य है कि सोमवार को भी हजारों प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन किए और सीएम ममता बनर्जी के पुतले जलाए। ज्ञातव्य है कि प्रदर्शनकारी अलग राज्य की मांग लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। साथ ही पश्चिम बंगाल के सभी स्कूलों में बंगाली पढ़ाए जाने को अनिवार्य किए जाने और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दार्जिलिंग दौरे के खिलाफ जीजेएम पूरे पहाड़ी इलाके में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन कर रही है। जीजेएम की मांग है कि नेपाली को भाषा के रूप में पढ़ाया जाए या जरूरत हो तो हिंदी पढ़ाई जाए।

अलग गोरखालैंड की मांग :

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Normal life paralysed in Darjeeling, GJM sponsored all party meet today
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: normal life paralysed in darjeeling, gjm, all party meet, mamta banerjee, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, darjiling news, darjiling news in hindi, real time darjiling city news, real time news, darjiling news khas khabar, darjiling news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved