• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शैक्षिक उन्नयन गोष्ठी का आयोजन, टीचर्स का हुआ सम्मान

Academic upgrade Meeting Organized in sultanpur, honored teachers - Sultanpur News in Hindi

सुलतानपुर। जिलाधिकारी एस.राजलिंगम की अध्यक्षता में आज पं.राम नरेश त्रिपाठी सभागार में पढ़ो सुलतानपुर के अन्तर्गत प्रथम संस्था एवं बेसिक शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वावधान में शैक्षिक उन्नयन गोष्ठी आयोजित हुयी। गोष्ठी का शुभारम्भ जिलाधिकारी एस.राजलिंगम तथा मुख्य विकास अधिकारी रामयज्ञ मिश्र ने द्वीप प्रज्जवलित कर किया।

जिलाधिकारी ने पढ़ो सुलतानपुर कार्यक्रम के अन्तर्गत प्रत्येक ब्लाक के सराहनीय कार्य करने वाले 06-06 शिक्षक/ शिक्षिकाओ को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने सराहनीय कार्य के लिये सभी खण्ड शिक्षा अधिकारियों को भी प्रशस्ति पत्र प्रदान किया। जिलाधिकारी ने गोष्ठी को सम्बोधित करते हुये शिक्षिकों का आवाहन किया कि उनके सराहनीय योगदान की बदौलत सुलतानपुर के विद्यालयों में शिक्षा का गुणवत्ता औसत प्रदेश औसत से बेहतर रहा है। उन्होंने कहा कि पढ़ो सुलतानपुर कार्यक्रम पिछले एक वर्ष से सुलतानपुर में चल रहा है। जिसके परिणाम स्वरूप शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार आया है। उन्होंने शिक्षिकों से कहा कि यह कार्यक्रम उनके मजबूत हाथों में है। वे बच्चों के भविष्य को सुधारने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं।

उन्होंने कहा कि शिक्षा व्यवस्था में बच्चों को व्यवहारिक ज्ञान दिया जाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि जिले के अधिकांश शिक्षिकों के कार्यों के फलस्वरूप अच्छा रिजल्ट रहा है। उन्होंने शिक्षिकों का आवाहन किया कि वे बच्चों तथा अभिभावकों के मन में विश्वास जगायें , जिससे उनका आकर्षण परिषदीय विद्यालयों के प्रति बढ़े। उन्होंने कहा कि ज्वाइंट मजिस्ट्रेट, प्रथम संस्था तथा बेसिक शिक्षा विभाग के माध्यम से गोलाघाट के पास रहने वाले गरीब वर्ग के लोगों के बच्चों के लिये केश कुमारी में इवनिंग क्लास चलाया गया, जो आठ माह तक चला। जिनमें से 05 बच्चों को केन्द्रीय विद्यालय में प्रवेश दिलाया गया।

जिलाधिकारी ने कहा कि प्राथमिक विद्यालयों के कक्षों में फर्श पर टाइल्स लगवाने ,सुव्यवस्थित शौचालय की व्यवस्था तथा मिड-डे मील सेड के निर्माण की कार्ययोजना तैयार की जा रही है। इससे प्राथमिक विद्यालयों में भौतिक वातावरण अच्छा होगा।

इस अवसर पर ज्वांइट मजिस्ट्रेट पवन अग्रवाल ने कहा कि जनपद में पढ़ो सुलतानपुर कार्यक्रम चलाया गया, जिसके कारण शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार हुआ है। उन्होंने शिक्षकों का आवाहन किया कि वे अभिभावकों के विश्वास को जीतें तभी नामांकन व उपस्थित सुधार होगा।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कौस्तुभ कुमार सिंह ने सभी स्वागत करते हुये कहा कि जिलाधिकारी महोदय ने जो दिशा व लक्ष्य दिया था। उसे पूरा करने का प्रयास किया गया। उन्होंने कहा कि शिक्षकों के सराहनीय योगदान से जिले की शिक्षा में गुणवत्ता का औसत प्रदेश के औसत से बेहतर रहा है। उन्होंने कहा कि यहां के शिक्षकों में बहुत उर्जा है। खेलकूद प्रतियोगिता में जिला , मण्डल व प्रदेश स्तर पर विजयी रहा। इस अवसर पर प्राचार्य डायट महेन्द्र कुमार कनौजिया, जिला सूचना अधिकारी आर.बी.सिंह तथा प्रथम संस्था के पदाधिकारी व बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी, शिक्षक/शिक्षिकायें उपस्थित थे।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Academic upgrade Meeting Organized in sultanpur, honored teachers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: academic, upgrade, meeting, organized, sultanpur, honored, teachers, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, sultanpur news, sultanpur news in hindi, real time sultanpur city news, real time news, sultanpur news khas khabar, sultanpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved