• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शाहजहांपुर में जन्मीं दो जुड़वां बच्चियाें को देख डॉक्टर भी रह गए हैरान

Two twin girls born in Shahjahanpur, doctor are also surprised to see this case - Shahjahanpur News in Hindi

शाहजहांपुर। यूपी के शाहजहांपुर में जन्मीं दो जुड़वां बच्चियाें को डॉक्टर भी हैरान रह गए। क्योंकि दोनों बच्चियां पेट से आपस में जुड़ी हुई थीं। दोनों बच्चियों ने जन्म के कुछ मिनटों बाद ही दम तोड़ दिया। डाॅक्टर के मुताबिक विश्व के आकङों की मानें तो ऐसे दो लाख नवजात बच्चों में एक मामला एक ऐसा देखने को मिलता है। विश्व भर में ऐसे गिनती के ही बच्चे हैं जो जिंदा बचे हैं।

मामला शाहजहाँपुर के सिद्धी विनायक अस्पताल का है। यहां आज सुबह जनपद लखीमपुर के थाना पसगवां क्षेत्र के ग्राम भानपुर निवासी 50 साल के मोहम्मद रजा ने बताया कि आज सुबह उसकी पत्नी शबाना बानो की प्रसव पीड़ा हुई तो उसने यहां अस्पताल मे भर्ती कराया था। जहां शबाना बानो ने दो जुङवां बेटियों को जन्म दिया। जन्म देने के बाद डाक्टर भी बच्चियों को देखकर हैरान रह गए, क्योंकि दोनों बच्चियां पेट से आपस में जुड़ी हुई थीं। दोनों बच्चियों का जब जन्म हुआ तो एक बच्ची की मौत पहले ही हो चुकी थी, लेकिन एक बच्ची कर सांसें चल रही थीं। लेकिन दस मिनट के बाद दूसरे बच्चे ने भी दम तोड़ दिया। दूसरे बच्चे की मौत के बाद बच्चियों का पिता टूट सा गया। पिता के मुताबिक वह बड़ी उम्मीदों के साथ अपनी पत्नी को अस्पताल लाया था। पर किस्मत मे बच्चियों का सुख नहीं था।

दो लाख नवजात बच्चों में एक मामला

डाॅक्टर केपी गुप्ता ने बताया कि शबाना नाम की गर्भवती महिला उसके अस्पताल मँ आई है। उसने कंजॉइंट ट्विंस फीमेल को जन्म दिया था। एक बच्ची मरी हुई हालत में थी, दूसरी बच्ची की कुछ सांसे चल रही थीं लेकिन कुछ ही क्षणों मे उसने भी दम तोड़ दिया था।
डाॅक्टर केपी गुप्ता के मुताबिक जब उन्होंने इस तरह से पैदा हुई बच्चियों को देखकर जब विश्व के आंकड़ों पर नजर डाली तो पता चला कि पूरे विश्व मे दो लाख बच्चों पर ऐसे एक ही बच्चा जन्म लेता है। अगर जन्म लेने के बाद बच्चे जिंदा रहते तो हम इनको हायर सेंटर रेफर करते और हो सकता था कि वह इन बच्चो को आप्रेशन के जरिए अलग करते। लेकिन ऐसा मुश्किल ही होता है क्योंकि आंकड़ों के मुताबिक विश्व मे इस तरह के कुछ बच्चे है जो जीवित हैं।

डाक्टर के मुताबिक उनकी कई साल की प्रैक्टिस मे ये पहला मामला है और शायद आखिरी भी हो, क्योंकि ऐसा बहुत कम होता है। उन्हें दुख है कि बच्चियां जीवित नहीं रह सकीं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Two twin girls born in Shahjahanpur, doctor are also surprised to see this case
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: two twin girls born, shahjahanpur twin girls born, shahjahanpur news, siddhi vinayak hospital of shahjahanpur, dr kp gupta, up news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, shahjahanpur news, shahjahanpur news in hindi, real time shahjahanpur city news, real time news, shahjahanpur news khas khabar, shahjahanpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved