• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कुछ महीनों में शुरू कर देंगे राम मंदिर निर्माण का काम : स्वामी चिन्मयानंद

राजीव शर्मा
शाहजहांपुर।
अयोध्या में हम कुछ ही महीनों में राम मंदिर निर्माण का काम शुरू कर देंगे, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट में आज से नियमित सुनवाई शुरू हो चुकी है और फैसला भी राम मंदिर के पक्ष में ही आएगा तथा पूरे देश में कहीं भी बाबर के नाम से मस्जिद नहीं बननी चाहिए।

पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री एवं राम जन्मभूमि न्यास कोर कमेटी के सदस्य स्वामी चिन्मयानंद सरस्वती ने आज खास खबर डॉट कॉम से बातचीत में कहा कि राम मंदिर देश का सबसे संवेदनशील मामला है और यह विवाद 1885 से चल रहा है तथा 1528 में मंदिर तोड़कर मस्जिद बनाने की कोशिश की गई थी। इसके बाद भी मुसलमानों ने वहां पर नमाज़ पढ़ना उचित नहीं समझा, क्योंकि भूमि को मुस्लिम बादशाह ने खरीदा नहीं था और ना ही उसके पास कोई भी मालिकाना हक है, इसलिए यह विवादित हो गई।

उन्होंने कहा कि सोमनाथ मंदिर को तोड़कर भी मस्जिद बना दी गई थी। उस समय तत्कालीन गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल के हस्तक्षेप के बाद मंदिर की पुनः वापसी हो गई। तब लोगों को आशा थी कि राम मंदिर की भी वापसी हो जाएगी, परंतु 2 वर्ष के बाद 22 दिसंबर 1949 की रात को राम लला के प्रकरण पर केंद्र की नेहरू सरकार तथा प्रदेश की पंत सरकार ने मूर्तियों को न हटाने तथा हिंदुओं को पूजा के लिए अनुमति दे दी थी।

सरस्वती ने कहा कि राजीव गांधी ने भी 1 वर्ष का समय मांगा था। उन्होंने भी कोई ठोस कदम नहीं उठाया। ऐसे में राम मंदिर का मुद्दा उलझता ही चला गया और इसमें मुख्य अड़चन राजनीतिक महत्वकांक्षा रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ram temple Construction will start in a few months in Ayodhya says Swami Chinmayananda
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ram temple ayodhya news, ayodhya ram mandir news, स्वामी चिन्मयानंद सरस्वती, work on ram temple at ayodhya, swami chinmayananda interview in khaskhabar, former union home minister, member of the ram janmbhoomi nyas core committee, swami chinmayanand saraswati, shahjahanpur news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, shahjahanpur news, shahjahanpur news in hindi, real time shahjahanpur city news, real time news, shahjahanpur news khas khabar, shahjahanpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved