• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

योगी ने किया पीलीभीत का औचक निरीक्षण

Yogi did surprise visit to Pilibhit - Pilibhit News in Hindi

पीलीभीत। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को पीलीभीत का औचक निरीक्षक किया। मुख्यमंत्री ने हैलीकाप्टर से जनपद पहुंचने के बाद सबसे पहले कृषि उत्पादन मंडी समिति का निरीक्षण किया और किसानों की बात सुनी। निरीक्षण के दौरान मंडी में बिजली, पानी, शेड और सफाई व्यवस्थाओं में गड़बड़ी देख आधिकारियों पर नाराजगी जाहिर की।

उन्होंने मंडी सभापति व सचिव को निर्देश दिए कि मंडी के शेडों की तत्काल मरम्मत कराएं। साथ ही सफाई, पानी व बिजली की व्यवस्था चाक चौबंद की जाए, ताकि यहां आने वाले किसानों और व्यापारियों को दिक्कत न हो। उन्होंने कहा कि धान की सरकारी खरीद व्यवस्था किसानों के लिए है, इसलिए किसानों को बिक्री में किसी प्रकार की दिक्कत आनी चाहिए और वे बिचौलिओं के चंगुल में न फंसें।

सीएम ने मंडी में आए किसानों से बात की और उनकी समस्या के समाधान किए जाने के निर्देश दिए। समस्या सामने रखने से हिचकिचा रहे किसानों का हौसला बढ़ाते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि वे सच्चाई बताने में किसी प्रकार का संकोच न करें। किसानों से उनसे शिकायत की कि कई बार नमी बताकर उनका धान वापस कर दिया जाता है।

मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी शीतल वर्मा से कहा कि किसानों के धान नमी बताकर वापस नहीं किया जाना चाहिए। एक किसान ने जंगल किनारे की खेती को जंगली जानवरों द्वारा खराब किए जाने की बात रखी, जिस पर मुख्यमंत्री ने कहा तारों की बाड़ लगाने के लिए के आदेश हो गए हैं, उसकी टेंडर प्रक्रिया शुरू की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने मथना गन्ना सेंटर का निरीक्षण किया। अपने सामने ट्रालियों की तोल करवाई। बाट कांटे का भी निरीक्षण किया।

निरीक्षण में मुख्यमंत्री के साथ विधायक संजय गंगवार, किसनलाल राजपूत, राम सरन वर्मा के अलावा मंडलायुक्त पीवी जगनमोहन व आईजी जोन एसके भगत भी मौजूद रहे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Yogi did surprise visit to Pilibhit
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: yogi did surprise visit to pilibhit, inspection of agricultural production mandi committee, uttar pradesh chief minister, yogi adityanath, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, pilibhit news, pilibhit news in hindi, real time pilibhit city news, real time news, pilibhit news khas khabar, pilibhit news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved