• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गन्ना किसानों ने मिल प्रबंधन पर लगाया घटतौली का आरोप, किया हंगामा

Sugarcane farmers ruckus in pilibhit  cause of Dishonesty in weight - Pilibhit News in Hindi

पीलीभीत। गन्ना की तोल न होने पर आक्रोशित किसानों ने शनिवार को बजाज चीनी मिल बरखेड़ा में जमकर हंगामा किया। किसानों ने मिल में तोड़फोड़ कर दी और पथराव भी किया। सूचना मिलते ही बरखेड़ा पुलिस सहित एसडीएम व सीओ बीसलपुर मौके पर पहुंच गए और किसानों को समझा बुझाकर शांत कराया।

किसानों का आरोप था कि मिल में दलालों के गन्ने की तोल पहले हो रही है, जबकि जो किसान कई दिनों से लाइन में खड़े उनका गन्नान नहीं तोला जा रहा था। उन्होंने मिल प्रबंधन पर घटतौली करने का भी आरोप लगाया है।

प्रारम्भ से ही विवादों में घिरी चीनी मिल पर आरोप है कि यहां गन्ना किसानों को समय से भुगतान नहीं मिलता। मिल प्रबंधन द्वारा गन्ना तोल के कांटे के आगे एक दीवार बनाकर खड़ी कर दी गयी है। किसानों का आरोप है कि ये दीवार इसलिए बनायी गयी है ताकि गन्ना माफिया का गन्ना पीछे के रास्ते से तोलकर अंदर पहुंचा दिया जाए। गुस्साए किसानों ने बजाज चीनी मिल की नवनिर्मित दीवार तोड़ते दी और पथराव किया।

किसानों ने बताया कि यार्ड में दीवार खड़ी हो जाने के कारण सड़क पर गन्ना लदे वाहन खड़ा करना पड़ता है। सड़क पर वाहन खड़े होने के बाद जाम लगता है और पुलिस उनपर कार्रवाई करती है। इसको लेकर मिल प्रशासन से शिकायत भी की गई लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। किसानों का यह भी आरोप है कि दलालों का गन्ना फौरन तोला जा रहा है और वो लोग दो दिन से खड़े हैं। वहीं मिल प्रबंधन तोल में हेराफेरी कर रहा है और घटतौली कर रहा है।

बबाल की सूचना पर एसडीएम बीसलपुर जेपी सिंह व सीओ प्रवीण मलिक तीन थानों की पुलिस और पीएसी लेकर मौके पर पहुंचे। उन्होंने किसानों को समझा बुझाकर शांत कराया। सीओ बीसलपुर प्रवीण मलिक ने बताया कि जिस दीवार को लेकर विवाद हुआ है। दीवार को प्रशासन द्वारा हटवा दिया गया है। स्थिति अब शान्तिपूर्ण है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sugarcane farmers ruckus in pilibhit cause of Dishonesty in weight
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sugarcane farmers ruckus, pilibhit news, dishonesty in weight, \r\ndemolition in mill, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, pilibhit news, pilibhit news in hindi, real time pilibhit city news, real time news, pilibhit news khas khabar, pilibhit news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved