• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 1

वृद्धावस्था पेंशन की हाइप्रोफाइल ठगी, कई खातों से करीब चार लाख निकाले

online robbery in old age pension in pilibhit - Pilibhit News in Hindi

पीलीभीत। यहां वृद्धावस्था पेंशन में बड़े पैमाने पर डिजिटल ठगी का मामला सामने आया है। जिसमे मृत पेंशन धारियों के खातों को आधार कार्ड से लिंक कराकर लाखों रुपया बैंक से निकाल लिया गया। मामला उस वक्त सामने आया जब पंजाब एण्ड सिंध बैंक की एक शाखा में एक व्यक्ति ने शिकायत की कि उसके पिता की मौत के बाद लगातार खाते से पैसे निकाले जा रहे हैं। बैंक ने अपनी पड़ताल में 26 से ज्यादा ऐसे संदेहास्पद खाते पकड़े हैं। जिनसे 3 लाख से भी ज्यादा रुपया निकाला गया है। पूरे मामले में एक बैंक मि़त्र के खिलाफ शाखा प्रबन्ध की ओर से बिलसण्डा थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

बिलसण्डा थाना क्षेत्र की ईंट गांव में पंजाब एण्ड सिंध बैंक के एक खातेदार विष्णु दयाल की दर्ज शिकायत के बाद ये खुलासा हुआ है। दर्ज कराई शिकायत में कहा गया कि उसके पिता कुन्दन लाल की मौत के बाद भी वृद्धावस्था पेंशन आ रही है और अपने आप निकल भी जाती है। शिकायत के बाद बैंक ने अपनी जांच में इसी तरह के 26 से ज्यादा खाते सामने आए। जिनमें संदिग्ध तरीके से डिजिटल मशीनों के माध्यम से पैसा निकाला गया। बैंक की पड़ताल में इन खातों से अब तक 3 लाख 86 हजार 7 सौ रुपया निकाला गया है।

बैंक ने यह भी सम्भावना जताई है कि यह रकम बढ़ भी सकती है। इन सभी सदिग्ध खाताधारकों की मृत्यु हो चुकी है और खातों में लगातार पेंशन का पैसा आ रहा है। बैंक ने पूरे मामले में बैंक मि़त्र नरेन्द्र पाल को नामजद किया है। जो खताधारकों के फर्जी आधारकार्ड खातों से लिंक कराकर पैसा निकालता था। इन खातों से पाॅस मशीन द्वारा पैसा निकाला गया है। पुलिस ने बैंक मित्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-online robbery in old age pension in pilibhit
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: online robbery, old age pension, pilibhit, fake bank account, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, pilibhit news, pilibhit news in hindi, real time pilibhit city news, real time news, pilibhit news khas khabar, pilibhit news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved