• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 1

वायर घोटाले में जेई, एई व एक्सईएन को गिरफ्तार किया, प्राधिकरण में तालाबंदी

JE, AE and XEN arrested in wire scam, lockout in authority - Meerut News in Hindi

मेरठ। मेरठ कमिश्नर डॉ. प्रभात कुमार ने वायर घोटाले में मेरठ विकास प्राधिकरण के जेई रविंद्र सिंह, एई एस.एन. मिश्रा और एक्सईएन ए.पी. सिंह को अपने आॅफिस में बुलाकर थाना सिविल लाइन पुलिस से गिरफ्तार कराया। कमिश्नर के आदेश के बाद इन तीनों को जेल भेजने की तैयारी की जा रही है। इस कार्यवाही से जहां कर्मचारियों में रोष है, वहीं गुस्साएं कर्मचारियों ने प्राधिकरण में तालाबंदी कर दी। दरअसल दो पहले महानगर के सिविल लाइन क्षेत्र और उसके आसपास के इलाके में समाजवादी सरकार के समय में साइकिल ट्रैक बनाया गया था। इस ट्रैक के ऊपर जगह-जगह बिजली की लाइन भी जा रही थी। इसको लेकर एमडीए के बिजली विभाग ने सर्व कर ये रिपोर्ट दी थी कि बिजली की लाइन को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया जाएगा।

इस सब काम के लिए डेढ़ करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए थे। लेकिन हाल में कमिश्नर ने जब मामला की जांच कराई तो पता चला कि जो तार मार्केट रेट के मुकाबले कही ज्यादा दरों पर यह करोड़ों रूपए का वायर खरीदा गया था। बाजार में आज भी इसकी दरे दो साल पहले के रेट के मुकाबले बेहद कम है। प्राधिकरण ने करीब डेढ करोड़ रूपए का तार खरीदने के बावजूद साइकिल ट्रैक और सड़क बनाने में इस्तेमाल नहीं किया गया। दूसरी तरफ एमडीए ने दूसरी क्वालिटी का केबिल खरीदा और लगवा दिया। जबकि पूर्व में खरीदा गया ये डेढ़ करोड़ का वायर आज भी प्राधिकरण के स्टोर में ज्यों का त्यों पडा है।

आपको बता दे कि कुछ दिन पहले कमिश्नर डॉ. प्रभात कुमार नें सदर तहसील में छापेमारी कर 6 लोगों को जेल भेजा था जिसके बाद से कलैक्ट्रेट कर्मचारी पिछले तीन दिनों से हड़ताल पर है और मंडलायुक्त की तबादले की मांग पर अडे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-JE, AE and XEN arrested in wire scam, lockout in authority
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: power department, wire scam, up police, meerut commissioner dr prabhat kumar, regional news of up, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, meerut news, meerut news in hindi, real time meerut city news, real time news, meerut news khas khabar, meerut news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved