• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पयर्टन स्थलों पर तैनात होंगे अंग्रेजी बोलने वाले पुलिसकर्मी

English-speaking policemen will be deployed at tourist sites in Mathura - Mathura News in Hindi

मथुरा। उत्तर प्रदेश के धार्मिक व पर्यटक शहरों में अब ऐसे पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी जो अंग्रेजी में बात कर सकें। ऐसा विदेशी पर्यटकों की सहूलियत और उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है।

अधिकारियों का दावा है कि इससे विदेशी पर्यटकों को किसी भी तरह की शिकायत पुलिस को बताने में आसानी होगी। फिलहाल इसकी शुरुआत मथुरा से हो रही है। देश के विभिन्न कोनों से आने वाले श्रद्धालुओं के साथ ही विदेशी पर्यटकों की सुरक्षा के लिए धाराप्रवाह अंग्रेजी बोलने व समझने वाले पुलिस कर्मियों की तैनाती की जा रही है। वे विदेशियों की जरूरत पर उनकी हर संभव मदद करेंगे।

पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह ने सभी पुलिस अधीक्षकों को धार्मिक व पर्यटन स्थलों पर पर्यटन पुलिस बल तैनात करने के निर्देश दिए थे। मंदिरों के आसपास और रेलवे स्टेशनों आदि स्थलों पर अंग्रेजी में पुलिस अधिकारियों के मोबाइल नंबर लिखे होर्डिग्स लगवाए जाएंगे ताकि विदेशी पर्यटक किसी भी विषम परिस्थिति में फोन करके मदद ले सकें।

मथुरा के एसपी सिटी श्रवण कुमार सिंह ने बताया, "पर्यटकों की सुरक्षा और मदद के लिए जो भी पुलिसकर्मी मंदिरों में तैनात होंगे, उनकी बाजू पर पर्यटक पुलिस का बैज लगाया जाएगा।"

उनका कहना है कि ऐसे स्थानों पर सादी वर्दी में भी पुलिसकर्मी लगाए जाएंगे जो अराजक तत्वों की गतिविधियों पर नजर रख सकें। इसके अलावा जरूरत पड़ने पर वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-English-speaking policemen will be deployed at tourist sites in Mathura
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: policemen speak english, tourist sites of uttar pradesh, mathura news, dgp up, director general of police, sulkhan singh, police will speak english, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, mathura news, mathura news in hindi, real time mathura city news, real time news, mathura news khas khabar, mathura news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved