• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कटियार के बयान पर आजम का तंज, ‘ताज’ को डायनामाइट से उड़ाया जाना तय

लखनऊ। विश्व के सात अजूबों में से एक ताजमहल पर भाजपा विधायक संगीत सोम द्वारा दिए विवादास्पद बयान के बाद शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। विनय कटियार की ओर से ताज महल को हिंदू मंदिर के ऊपर बनाए जाने के दावे के बाद अब समाजवादी पार्टी नेता आजम खान ने बेहद तीखी प्रतिक्रिया दी है। आजम खान ने विनय कटियार के बयान की बाबत सवाल पूछे जाने पर कहा, ताजमहल को डायनामाइट से उड़ाना लगभग तय है। इसकी वजह यह है कि पीएन ओक ने अपनी पुस्तक में लिखा है कि इस इमारत के नीचे शिव मंदिर था। इस पर भारत की फासिस्ट ताकतों ने हमेशा से अमल किया है। यदि बाबरी मस्जिद गिर सकती है तो देश में कोई भी इमारत तोड़ी जा सकती है। ऐसे में कोई आश्चर्य नहीं होगा, यदि किसी दिन ताज महल को गिरा दिया जाए।

उन्होंने कहा यदि इस देश में राम मंदिर के नाम पर बाबरी मस्जिद गिर सकती है तो ये लोग कुछ भी कर सकते हैं। बाबरी मस्जिद को गिराने से पहले भी इसी तरह का माहौल बना था। तब सुप्रीम कोर्ट का स्टे था, सीएम का वादा था और एकता परिषद का प्रस्ताव था। इसके बाद भी उस मस्जिद को गिरा दिया गया था। इससे पहले विनय कटियार ने कहा है कि मुगलों ने देवस्थानों को तोडऩे का काम किया है। उन्होंने कहा, ताज महल हिंदू मंदिर है, वहां देवी देवताओं के सारे चिह्न हैं। बीजेपी नेता विनय कटियार ने कहा, ताज महल में बरसात के समय में पानी टपकता है। दरअसल वह हिंदू मंदिर था। जिस जगह पानी टपकता है, वहां शिवलिंग थी ताकि पानी सीधा उस पर गिरे। शिवलिंग को हटाकर वहां पर मजार बनाई गई थी।

इससे पहले मंगलवार को संगीत सोम द्वारा दिए विवादास्पद बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए आजम खां ने कहा था कि वह तो पहले ही कह चुके हैं कि ताजमहल ही क्यों, संसद, राष्ट्रपति भवन, कुतुबमीनार, लाल किला और आगरे का किला भी ध्वस्त कर देना चाहिए, क्योंकि यह भी गुलामी की याद दिलाते हैं। मीडिया से बातचीत में आजम ने मंगलवार को संगीत सोम का नाम लिए बिना तंज कसते हुए कहा, मैं किसी को जवाब नहीं दे रहा हूं, क्योंकि गोश्त के कारखाने चलाने वालों को राय देने का अधिकार नहीं। इस पर शासक फैसला करेंगे, लेकिन मैं तो पहले से ही इस राय का हूं कि गुलामी की उन तमाम निशानियों को मिटा देना चाहिए, जिससे कल के शासकों की बू आती हो।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Taj Mahal is still standing only because it globally renowned: Azam Khan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: taj mahal controversy, bjp leaders, taj mahal, samajwadi party, sp leader, azam khan, babri masjid, bjp mp, vinay katiyar, shiva temple, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved