• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

स्कूल प्रिंसिपल सहित आरोपी छात्रा अरेस्ट, घायल छात्र से मिले सीएम योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक स्कूल में गुरूग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल जैसी घटना होने का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने स्कूल प्रशासन पर बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने ब्राइटलैंड स्कूल की प्रिंसिपल रीना मानस को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही पुलिस ने आरोपी छात्रा को भी गिरफ्तार कर लिया है। थोड़ी देर बाद आरोपी छात्रा को जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया जाएगा। आरोपी 7वीं कक्षा की छात्रा है। आरोप है कि उसने पहली कक्षा के छात्र पर स्कूल की छुट्टी करवाने के लिए चाकू से हमला किया था।

इधर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस पूरे मामले पर रिपोर्ट मांगी है। सीएम योगी खुद लखनऊ के ट्रोमा सेंटर पहुंचे, जहां पीडि़त छात्र भर्ती है। सीएम योगी ने छात्र और परिजनों से मुलाकात की। योगी ने बच्चे के परिजनो को उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है। फिलहाल, बच्चे की हालत स्थिर बताई जा रही है। डॉक्टरों के मुताबिक अब बच्चा खतरे से बाहर है।

आपको बता दें कि बुधवार सुबह यहां अलीगंज थाना क्षेत्र स्थित ब्राइटलैंड स्कूल में पढऩे वाले कक्षा एक के छात्र रितिक को 7वीं कक्षा की एक छात्रा ने शौचालय में बंधक बनाकर चाकू से हमला कर दिया था। इस हमले में घायल छात्र को स्कूल प्रशासन ने परिजनों को सूचना देने के बाद ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया। बुधवार को मामले की सूचना मिलने पर पुलिस पीडि़त छात्र का बयान दर्ज कर पड़ताल में जुट गई और गुरुवार को पुलिस ने अरोपी छात्रा को गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के मुताबिक अलीगंज थाना क्षेत्र के त्रिवेणीनगर निवासी राजेश सिंह हाईकोर्ट में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं। उनका 7 वर्षीय बेटा रितिक त्रिवेणीनगर-3 स्थित ब्राइटलैंड इंटर कॉलेज में कक्षा एक का छात्र है। मंगलवार को रितिक को उसी स्कूल की छात्रा ने शौचालय में बन्द कर दिया और उसके हाथ पैर बांध दिए। इसके बाद उसे चाकू मारकर लहूलुहान कर दिया। राजेश सिंह का कहना है कि स्कूल के अन्दर इतनी जघन्य वारदात होने के बाद भी स्कूल प्रशासन ने पुलिस को घटना की सूचना नहीं दी और उन्हें भी पुलिस को सूचना देने से मना किया। लेकिन जब दबाव बढ़ा तो स्कूल प्रशासन ने बुधवार को घटना के बारे में पुलिस को सूचना दी।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-school principal and girl accused arrested and cm yogi adityanath met to injured student in lucknow
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: school principal and girl accused arrested and cm yogi adityanath met to injured student in lucknow, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved