• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

‘‘मिलेनियम वोटर अभियान’’ से 13 हजार युवा विस्तारक पहुंचेंगे हर बूथ पर - सुनील बंसल

Millennium Voter Campaign will reach 13 thousand youth voters on every booth said Sunil Bansal - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। यूपी में भारतीय जनता पार्टी ‘‘मिलेनियम वोटर अभियान’’ से घर-घर कुण्डी बजा कर 18 वर्ष की आयु के युवाओं को मतदाता बनाने में सहयोग करेगी। प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने 26 जनवरी से अभियान प्रारम्भ करने के लिए कहा। 13 हजार सेक्टरों पर विस्तारक के रूप में निकलेंगे युवा मोर्चा के कार्यकर्ता 10 फरवरी तक चलेगा अभियान।


भारतीय जनता युवा मोर्चा की प्रदेश मुख्यालय के माधव सभागार में आयोजित बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने कहा कि 01 जनवरी 2018 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाला नव मतदाता शताब्दी का पहला मतदाता होगा। इन युवाओं को मतदाता बनाने में भाजपा सहयोग करेगी। चुनाव आयोग द्वारा नव मतदाताओं को जोड़ने का अभियान चल रहा है। आॅनलाइन एवं आॅफ लाइन मतदाता बनने की प्रक्रिया में बीएलओं को फार्म भरकर जमा कराने तथा मतदाता सूची में नाम जुड़वाने तक आपकों जिम्मेदारी निभाना है। जिला स्तर पर कार्यशालाओं के आयोजन से मतदाता फार्म भरने सहित अन्य प्रशिक्षण दिया जायेगा। 13 हजार सेक्टरों पर युवा मोर्चा के 13 हजार विस्तारक प्रवास पर रहेंगे। प्रत्येक सेक्टर विस्तारक प्रतिदिन एक बूथ पर घर-घर जाकर नवमतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जुड़वाने का काम करेंगे। प्रदेश में 183 पूर्णकालिक विस्तारक मिलेनियम वोटर अभियान में सेक्टर विस्तारकों की सहायता करेंगे।


बंसल ने कहा कि इस अभियान में हमारा काम है कि 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके सभी युवा मतदाता बने और फर्जी मतदाता सूची से हटाये जाये। युवा मोर्चा के सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के माध्यम से 13 लाख विद्यार्थियों तक पहुंचा था, यह किसी भी राजनीतिक दल का अभूतपूर्व कार्यक्रम था। अब ऐसा ही परिश्रम इस अभियान में भी करना है। अन्य दल युवा को न्यू एज वोटर कहते है जबकि भाजपा उन्हें न्यू एज पाॅवर मानती है, युवा मतदाता के आइकाॅन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी है। युवाओं में जातिवाद से परे देश के विकास, देश की अािर्थक एवं सामरिक उन्नति, राष्ट्रीय स्वाभिमान की सोच है, इसलिए युवा भाजपा के साथ है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Millennium Voter Campaign will reach 13 thousand youth voters on every booth said Sunil Bansal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: millennium voter campaign, 13 thousand youth voters, sunil bansal, up bjp, 2019 lok sabha election, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved