• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 2

योगी ने गोरखपुर कांड पर 28 घंटे बाद तोड़ी चुप्पी, बख्शे नहीं जाएंगे गुनहगार

लखनऊ। गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बीते पांच दिनों में हुई 60 से अधिक बच्चों की मौत पर चौतरफा घिरी यूपी सरकार के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ ने 28 घंटे बाद इस पूरे मामले पर अपनी सफाई दी। साथ ही योगी ने कहा कि गोरखपुर कांड के गुनहगार बख्शे नहीं जाएंगे। कुछ पर कार्रवाई हो चुकी है और बाकी पर कार्रवाई होनी बाकी है। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की जांच चल रही है और जल्द ही रिपोर्ट सामने आएंगी। गोरखपुर कांड पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर शनिवार शाम यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सेफेलाइटिस के खिलाफ मुहिम की शुरुआत मैंने ही गोरखपुर से की थी। मुख्यमंत्री बनने के बाद मैंने दो बार बीआरडी कॉलेज का दौरा किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस घटना से चिंतित है और हमें आश्वस्त किया कि सभी सहायता केंद्र की तरफ से की जाएगी।

मीडिया में बच्चों की मौत को लेकर अलग-अलग आंकड़े जारी हुए हैं। मौत के सही आंकड़े, लापरवाही किस स्तर पर हुई, क्या ऑक्सिजन मौत की वजह है? इसकी अधिकारियों ने जांच की है। हमने शुक्रवार को ही इस पर न्यायिक जांच के आदेश दे दिए थे। हमारे मंत्रियों ने गोरखपुर जाकर तथ्य इकट्ठा किए हैं। ऑक्सिजन सप्लायर की भूमिका की जांच पर कमिटी गठित की है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ऑक्सिजन की कमी से मौत का मामला जघन्य है। कुछ पर कार्रवाई हुई है बाकी दोषी भी बख्शे नहीं जाएंगे। यूपी के 34 जिलों में इंसेफेलाइटिस का असर है। आप सब से मेरा आग्रह है कि एक संवेदनशील मामले में सही आंकड़े सामने आने चाहिए। मैंने अपने मंत्रियों से पूछा है कि मौत के आंकड़े और कारण क्या है।

गोरखपुर में गंदगी, खुले में शौच बच्चों की मौत का कारण :योगी

इससे पहले मुख्यमंत्री ने बच्चों की मौत के पीछे साफ-सफाई की कमी का बहाना बनाया। इलाहाबाद में एक सभा में योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि उनके गृह नगर में बच्चों की मौत गंदगी भरे वातावरण और खुले में शौच के चलते हुई है। आदित्यनाथ ने कहा, मच्छरों से फैलने वाली कई बीमारियां हैं, जिसमें इनसेफलाइटिस भी शामिल है। आपने बीते कुछ दिनों से बीआरडी मेडिकल कॉलेज पर मीडिया में आ रही खबरें तो सुनी होंगी..इस हादसों में छोटे-छोटे बच्चों की मौत इसलिए हुई, क्योंकि हम स्वच्छतापूर्ण जीवन नहीं जी रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Gorakhpur Hospital: CM Yogi Orders Probe Against Oxygen Supplier
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gorakhpur tragedy, uttar pradesh chief minister, yogi adityanath, baba raghav das medical college, gorakhpur hospital, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved