• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 2

PM मोदी ने किया AKTU के नए कैंपस का लोकार्पण, CM योगी की तारीफ की

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार शाम लखनऊ की अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) के नए कैंपस के लोकार्पण के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ की जम कर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि योगी जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश उमंग और उत्साह के साथ विकास की राह पर चल पड़ा है। पीएम ने कहा कि योगी जी प्रदेश की कई सालों की बीमारियों को एक-एक ठीक कर रहे हैं। आज पूरा देश उत्तर प्रदेश पर निगाहें जमाए हुए है। देश के हर कोने में यूपी की घटनाओं के प्रति ध्यान है।

पीएम ने कहा कि यहां आने से पहले मैं सीडीआरआई गया, जहां वैज्ञानिक मानवता के लिए जिंदगी लैब में खपा रहे हैं। देश में आरोग्य के क्षेत्र में कई चुनौतियां हैं। एक दवा बनाने में सैकड़ों वैज्ञानिक लगते हैं। हमें सस्ती दवाएं देने की चुनौतियों से विजयी होना है। पीएम ने कहा कि टेक्नोलॉजी को समय से आगे चलना पड़ता है। टेक्नोलॉजी एक प्रकार से जीवन है। आज मशीन तय करती है कि आप को क्या बीमारी है। डॉक्टर अब मशीन की रिपोर्ट के आधार पर दवा देते हैं। पीएम ने कहा कि जीएसटी एक परिपक्व लोकतंत्र के लिए मिसाल होगी। हमें एकजुट होकर आगे बढ़ना है। भारत के युवाओं को मौका मिला, तो उन्होंने हमेशा कीर्तिमान बनाए हैं। मंगल तक पहुंचने वाला भारत पहला देश था।

इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ के जानकीपुरम विस्तार स्थित सेंट्रल ड्रग रिसर्च इंस्टिट्यूट (सीडीआरआई) के नए भवन का लोकार्पण किया। प्रधानमंत्री ने लोकार्पण करने के बाद वहां नई प्रयोगशाला का निरीक्षण और वृक्षारोपण भी किया। इस मौके पर राज्यपाल राम नाइक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचे। अमौसी एयरपोर्ट पर सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल राम नाइक, डीजीपी सुलखान समेत तमाम बीजेपी नेताओं ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री अमौसी एयरपोर्ट से सेना के एमआई-7 हेलिकॉप्टर से सीडीआरआई के लिए रवाना हुए।

प्रधानमंत्री मोदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करने के अलावा कुछ अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे। गृह विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि मोदी शाम करीब 5.15 बजे अमौसी हवाईअड्डे से हेलीकॉप्टर के जरिए जानकीपुरम स्थित केन्द्रीय औषधि अनुसंधान संस्थान (सीडीआरआई) पहुंचेंगे। यहां सीडीआरआई और नए भवन का लोकार्पण करेंगे। साथ ही नई प्रयोगशाला का भ्रमण भी करेंगे। सीडीआरआई में कुल 40 मिनट का कार्यक्रम होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CDRI to introduce its 3 new drugs to PM Modi during his visit,PM dedicates new campus of AKTU
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pm modi, pm modi in lucknow, cdri, crdi to introduce 3 new drugs, international yoga day, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved