• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ललितपुर और औरैया में जेल के लिए बजट स्वीकृत

Budget approved for prison in Lalitpur and Auraiya - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने ललितपुर जिले में 4,500 बंदियों की क्षमता की उच्च सुरक्षा कारागार के निर्माण और औरैया जिले में जिला कारागार के निर्माण के लिए भूमि खरीद के लिए वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है।
कारागार प्रशासन एवं सुधार विभाग की ओर से जारी शासनादेश के अनुसार, ललितपुर जिले के ग्राम बुढ़वार, परगना व तहसील-ललितपुर की कुल 100 एकड़ भूमि में से 51.835 एकड़ कृषकों की भूमि खरीद के लिए 11,49,69,168 रुपये की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान करते हुए इसी मद में अवशेष धनराशि 9,55,16,000 रुपये स्वीकृत कर दी गई है।

शासनादेश के अनुसार, इसके अलावा औरैया जिले में जिला कारागार के नवनिर्माण के लिए ग्राम शेरपुर सरैया तहसील व औरैया जिले के काश्तकारों की 25.037 एकड़ भूमि खरीदने के लिए 10,28,28,408 रुपये का वित्तीय अनुमोदन प्रदान करते हुए विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी (संयुक्त संगठन) इटावा व जिलाधिकारी औरैया के पास उपलब्ध 7,34,20,633 रुपये की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है।

कारागार विभाग ने दोनों जिलों के जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि स्वीकृत धनराशि का व्यय शासनादेश में विहित व्यवस्था का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए किया जाएगा। धनराशि जिलाधिकारी के डिपॉजिट खाते में जाएगी तथा आवश्यकता होने पर ही राजकोष से आहरित की जाएगी।

आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Budget approved for prison in Lalitpur and Auraiya
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: budget approved, up goverment, prison, lalitpur, auraiya, yogi adityanath, यूपी सरकार, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved