• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 1

IPL मैच से पहले मंत्री ने ग्रीनपार्क स्टेडियम में देखी व्यवस्थाएं

Before the IPL match, the minister saw the arrangements at the Green Park Stadium in Kanpur - Kanpur News in Hindi

कानपुर। यहां ग्रीनपार्क स्टेडियम में 10 मई और 13 मई को आईपीएल-10 मैच खेले जाएंगे। इन मैचों से पहले सूबे के नए खेल मंत्री व पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान ने तैयारियों का जायजा लेने के लिए स्टेडियम का निरीक्षण किया। यहां व्यवस्थाएं ठीक नहीं देख मंत्री ने अव्यवस्थाओं के जिम्मेदार लोगों को डांट लगाई।

खेल मंत्री ने कहा कि वे स्वयं खिलाड़ी हैं, इसलिए खिलाड़ियों की समस्याओं को अच्छी तरह समझते हैं। खिलाड़ियों को बेहतर सुविधायें उपलब्ध करवाई जाएगी। ताकि युवा खिलाड़ी आगे बढ़ सकें। यूपी में खेलों को बढ़ावा देने के लिए विशेष योजना तैयार की जा रही है। इसके तहत नये खिलाड़ियों को ओलंपिक और अंतर्राष्ट्रीय खेलों में भेजने के लिए तैयार किया जाएगा।

उन्होनें चिंता जाहिर की कि यूपी में खिलाड़ी अच्छे मैदान, कोच और सुविधाओं के अभाव में इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं जितना होना चाहिए। इसलिए उनकी हर समस्या को दूर करने के लिए वे तेजी से प्रयास करेंगे। उनकी जिम्मेदारी पूरे प्रदेश की है और वह उसका निर्वहन ठीक ढंग से करने को संकल्पबद्ध हैं।

टॉप-30 खिलाड़ियों की लिस्ट बनाएंगे

चेतन का कहना है कि यूपी के टॉप-30 खिलाड़ियों की लिस्ट बनाई जाएगी। इन बेहतरीन खिलाड़ियों को ओलंपिक के लिए भेजा जाएगा। कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम और बेहतर करने की बात सीएम योगी से हुई है। इसके अलावा नयी योजनाएं तैयार की जा रही हैं जो खिलाड़ियों के विकास में सबसे बड़ा कदम साबित होंगी। खेलों के कॉमर्शियल होने के सवाल पर मंत्री ने कहा कि ये अच्छी बात है कि क्रिकेट और कबड्डी जैसे खेल कॉमर्शियल होते जा रहे हैं। इससे खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन होता है उन्हें शोहरत के साथ पैसे कमाने का भी मौका मिलता है।

पैनकार्ड दिखाने पर मिलेगा टिकट

ज्ञात हो कि कानपुर में 10 और 13 मई को आईपीएल मैच हैं। मैच के टिकट कानपुर शहर में 10 स्थानों पर मिलेंगे। जबकि लखनऊ में 22 अप्रैल से पांच स्थानों पर बिक्री होगी। एक व्यक्ति को 10 से अधिक टिकट नहीं मिलेंगे। टिकट के लिए पैनकार्ड अनिवार्य है। काउंटरों में 1000, 1500, 2500, 4000 व 14000 रुपये वाले ही टिकट मिलेंगे। सबसे कम कीमत वाला 650 रुपये का टिकट पहले ही ऑनलाइन बिक चुका है।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Before the IPL match, the minister saw the arrangements at the Green Park Stadium in Kanpur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved