• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अखिलेश ने 'खजांची' के गांव को गोद लिया

Akhilesh Yadav adopts the village of Khajanchi, born during the Note ban - Kanpur News in Hindi

कानपुर। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नोटबंदी के दौरान पैदा हुए 'खजांची' के गांव को गोद ले लिया है। अखिलेश उसके गांव को पूर्ण सुविधा संपन्न 'समाजवादी विकास गांव' बनाएंगे।

सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी ने बताया, "नोटबंदी के दौरान बैंक की लाइन में जन्मे बच्चे खजांची का दो दिसम्बर को जन्मदिन था। कानपुर देहात के गांव अनंतपुरवा निवासी खजांची के जन्मदिन में पार्टी मुखिया व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी शामिल हुए थे और उसे गोद में लेकर आशीर्वाद दिया था।"

चौधरी ने बताया, "जन्मदिन मनाने के बाद सोमवार को पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खजांची के गांव अनंतपुरवा तहसील डेरापुर जिला कानपुर देहात को भी गोद लेने का फैसला किया है। अनंतपुरवा को अखिलेश 'समाजवादी विकास गांव' बनाएंगे। इस गांव का विकास कर पूर्ण सुविधा संपन्न बनाया जाएगा।"

दो दिसम्बर, 2016 को डेरापुर तहसील के झींझक में पंजाब नेशनल बैंक में नोटबंदी के दौरान लाइन में लगे रहने के दौरान महिला ने बच्चे को जन्म दिया था। घरवालों ने देश के तत्कालीन आर्थिक परिदृश्य के असर में बच्चे का नाम खजांची रखा। तब की समाजवादी सरकार ने उसके परिवार को लोहिया आवास भी दिया था।

चौधरी ने कहा कि भाजपा नोटबंदी के तमाम फायदे गिनाती है, लेकिन अभी तक खजांची और उसके मां-बाप का एक खाता भी नहीं खुल पाया है और न कोई सरकारी सुविधा मिली है।

उन्होंने कहा कि यही है भाजपा की नोटबंदी का सच।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Akhilesh Yadav adopts the village of Khajanchi, born during the Note ban
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: make socialist development village, samajwadi party president, akhilesh yadav, up news, akhilesh, village adopts, khajanchi born during note ban, khajanchi, anantapurwa village of kanpur village, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kanpur news, kanpur news in hindi, real time kanpur city news, real time news, kanpur news khas khabar, kanpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved