• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नगर निगम चुनाव: झांसी में 4,722 पाबंद, 22 अपराधी जिला बदर, चुनाव में गड़बड़ी की आशंका पर कार्रवाई

up Municipal Elections 4722 punters in Jhansi 22 criminal district Badar after jhansi election - Jhansi News in Hindi

झांसी। नगर निकाय चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। गड़बड़ी की आशंका पर 4,722 लोगों को पाबंद किया है। साथ ही 22 अपराधियों को जिला बदर भी किया गया है। पुलिस को जिनसे मतदान प्रभावित होने की आशंका होगी, उन पर नजर रखी जाएगी। मतदाताओं को धमकाने वालों को जेल भेजने की भी तैयारी है।
जिले के तेरह नगर निकायों में 29 नवंबर को चुनाव होना है। इसकी नामांकन प्रक्रिया जारी है। चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। अब तक 4,722 लोगों को पाबंद किया है। साथ ही 324 वांछित अपराधी और गैर जमानती वारंटी गिरफ्तार किए गए हैं। 22 अपराधियों को जिला बदर भी किया है। साथ ही आगाह किया है कि चुनाव में कहीं भी नजर आने पर तुरंत गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। जिले के अलग - अलग थाना इलाकों के 982 हिस्टीशीटरों पर नजर रखी जा रही है। थाना पुलिस इनकी लोकेशन पर नजर रख रही है।

धमकाने वाले जाएंगे जेल

मतदाताओं को धमकाकर चुनाव प्रभावित करने वालों को जेल भेजा जाएगा। खुराफातियों से सख्ती से निपटा जाएगा। पुलिस की चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने की पूरी तैयारी है। इसके लिए सभी इंतजाम कर लिए गए हैं।

- देवेश कुमार पांडेय, एसपी सिटी

नेताओं के करीबियों पर भी नजर

पिछले चुनावों में मतदाताओं को प्रभावित करने के मामलों में सुर्खियों में आ चुके नेताओं के करीबी भी पुलिस के निशाने पर हैं। ऐसे लोगों को चिह्नित कर लिया गया है। थाना स्तर पर सूचियां तैयार कर ली गईं हैं। इन पर नजर रखी जा रही है।


1,770 असलहे जमा कराए

नगर निकाय चुनाव में पुलिस लाइसेंसधारियों के असलहे भी जमा करा रही है। अब तक 1,770 असलहे अलग - अलग थानों में जमा कराए गए हैं। शस्त्र विक्रेता भी पुलिस की नजर में हैं।चुनाव में शांति बनाए रखने के लिए पुलिस की ओर से हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जे के शुक्ला के निर्देश पर असलहा जमा कराए जा रहे हैं। 1,770 शस्त्र जमा कराए जा चुके हैं। एसपी सिटी ने बताया कि शस्त्र जमा कराने के लिए थानों को विशेष निर्देश जारी किए गए हैं।

चुनाव कंट्रोल रूम चालू

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के कार्यालय में चुनाव कंट्रोल रूम बनाया गया है। इसके नोडल अधिकारी एसपी ग्रामीण कुलदीप सिंह, उप नोडल अधिकारी सीओ सिटी वीके तिवारी बनाए गए हैं। चुनाव कार्यालय प्रभारी एसएसआई रामवकील बने हैं। साथ ही यहां तीन एसआई, दो हेड कांस्टेबिल व दो सिपाही चुनाव गतिविधियों पर नजर रखने के लिए तैनात किए गए हैं।

सीमाओं पर लगेंगे 15 बैरियर


जिले की सीमाओं पर पुलिस 15 स्थानों पर बैरियर लगाएगी। बैरियर से गुजरने वाले वाहनों की चेकिंग की जाएगी। थानाध्यक्षों को निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने-अपने क्षेत्र की सीमाओं पर बैरियर लगाकर चुनाव समाप्ति तक चेकिंग जारी रखें, ताकि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति निकाय चुनाव के दौरान जिले के भीतर प्रवेश न कर सके। बैरियर पर रात में चौकसी और ज्यादा रखी जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-up Municipal Elections 4722 punters in Jhansi 22 criminal district Badar after jhansi election
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: up municipal elections 4722 punters in jhansi 22 criminal district badar after jhansi election, up local body election, jhansi update news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jhansi news, jhansi news in hindi, real time jhansi city news, real time news, jhansi news khas khabar, jhansi news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved