• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भ्रमण कर लाभकारी योजनाओं का लाभ पहुंचा प्रत्येक व्यक्ति तक

Benefits of Beneficiaries by Traveling to Everybody in jhansi - Jhansi News in Hindi

झांसी। लाभकारी योजनाओं को लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए अधिकारी भ्रमण कर सुनिश्चित करें। ऐसे निर्देश आज झांसी मंडलायुकत अमित गुप्ता ने बैठक करते हुए अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि शासन की सभी योजनायें पात्र जन को मिले।
झांसी मंडलायुक्त अमित गुप्ता ने प्रारुपों की समीक्षा करते हुए की गई प्रगति पर असंतोष व्यक्त किया और कार्य में तेजी लाये जाने व सुधार के निर्देश दिये गये। अवशेष रीबोर ग्राम पंचायत स्तर पर अभियान चलाकर प्राप्त हो रही है परंतु जिलास्तर पर कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। यदि ग्राम भ्रमण में कोई शिकायत सहीं प्राप्त होगी तो सख्त कार्यवाही करते हुए अधिकारी की सम्पत्ति की भी जांच कराई जायेगी। विभिन्न कार्यदाई संस्था के सहायक अभियंता/अवर अभियंता अपने यहां कार्यरत श्रमिकों को श्रमविभाग में स्वयं आन लाइन पंजीकरण कर सकते है। अधिक से अधिक श्रमिक का श्रम विभाग में पंजीकरण कराया जाये ताकि विभागीय योजना का लाभ दिलाया जा सके।
61 प्रारुपों की समीक्षा करते हुए मंडलायुक्त अमित गुप्ता ने आईजीआरएस पोर्टल की समीक्षा करते हुए नाराजगी व्यकत की और लगभग 20 संदर्भ लम्बित होने पर सम्बधित विभाग को जल्द निस्तारण करने के निर्देश दिये। नगर आयुक्त आरईएस, पीडब्लूडी खनिज विभाग आदि की झांसी में 16 तथा जालौन में 4 सन्दर्भ लम्बित है। उन्होंने 31 क प्रपत्र की समीक्षा करते हुए पेंशन योजना के लाभार्थियों का शत-प्रतिशत आधार नम्बर खाते से फीड करने के निर्देश दिये। ताकि पेंशन प्राप्त होती रहे। झांसी में दिव्यांगजनों का सत्यापन पूर्ण न होने पर मंडल में पेंशन वितरण लम्बित हरने पर नाराजगी व्यक्त की।
प्रपण 56 डी की समीक्षा में मंडलायुक्त ने कहा कि जो बच्चे कुपोषणयुक्त श्रेणी में चिहिं्त है और उन्हें एनआरसी में भेजा है तो यह अवश्य सुनिश्चित कर लें कि बच्चों में सुधार हो। आशा घर-घर जाकर टीकाकरण करें। 24 अक्टूबर से वजन दिवस आयोजित हो रहे। अतः वनज मशीन की उपलब्धता सुनिश्चित कर ले। जहां मशीन खराब है वहां क्रय करने की कार्यवाही कर लें।
स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा करते हुए जालौन में अब तक चैम्पियन को कोई जिम्मेदारी नहीं, जाने पर चिंता व्यक्त की और हा कि जब तक जिम्मेदारी नहीं देंगें। तो ग्राम ओडी एफ करने में सफलता नहीं निकलेगी।
ठस मौके पर जिलाधिकारी कर्ण सिंह चौहान, ललितपुर मानवेन्द्र सिंह, जालौन जिलाधिकारी डॉ. मन्नान अख्तर समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Benefits of Beneficiaries by Traveling to Everybody in jhansi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: benefits of beneficiaries by traveling to everybody, jhansi latest news, jhansi update news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jhansi news, jhansi news in hindi, real time jhansi city news, real time news, jhansi news khas khabar, jhansi news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved