• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 2

गोरखपुर कांड पर भावुक हुए योगी, बोले-दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को उस अस्पताल का दौरा किया, जहां पांच दिनों में 60 बच्चों की मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। इस दौरान योगी को आम जनता के गुस्से का सामना करना पड़ा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे. पी. नड्डा के साथ बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज पहुंचे मुख्यमंत्री ने कहा कि वह सरकार द्वारा बनाई गई जांच समिति की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। अगर इसमें अस्पताल की तरफ से किसी लापरवाही की बात पता चलती है तो उनकी सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी। उन्होंने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में कही गई अपनी बात को दोहराया, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। हालांकि, अस्पताल के निरीक्षण के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान योगी आदित्यनाथ भावुक नजर आए।

योगी ने की वायरस शोध केंद्र स्थापित करने की मांग


आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार से राज्य के पूर्वी हिस्से में एक वायरस शोध केंद्र स्थापित करने की मांग की, ताकि विषाणुओं से फैलने वाली बीमारियों जैसे एनसेफेलाइटिस आदि से लड़ा जा सके, जिससे हर साल कई मौतें होती हैं। आदित्यनाथ ने कहा, पूर्वी उत्तर प्रदेश का माहौल ही ऐसा है कि यहां एनफेलाइटिस जैसी कई बीमारियां फैलती रहती हैं। इसे रोकने के लिए हमें केंद्रीय वायरस शोध संस्थान स्थापित करने की जरूरत है।

मासूमों की मौत की जांच होना बहुत जरूरी


योगी ने कहा कि मासूमों की मौत की जांच होना बहुत जरूरी है ताकि सही तथ्य सामने आ सकें। उन्होंने बताया कि कॉलेज के प्राचार्य के खाते में 7 अगस्त को पैसा आ गया था। ऐसे में इस बात की जांच की जाएगी कि आखिर यह पैसा ऑक्सिजन सप्लाइ करने वाली कंपनी को क्यों नहीं दिया गया। योगी ने कहा कि इस मामले में जो कार्रवाई होगी, वह एक मानक स्थापित करेगी। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

गुलाम नबी आजाद पर योगी का निशाना

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा कि यूपीए सरकार में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री रहने के दौरान आजाद ने गोरखपुर को यह कहते हुए मदद देने से इनकार कर दिया था कि यह राज्य सरकार का मामला है। उन्होंने कहा, जिनकी संवेदनाए मर चुकी हैं, वे अब संवेदनशील बन रहे हैं, घाव पर नमक छिडक़ रहे हैं। योगी ने कहा कि बच्चों पर उनसे ज्यादा संवेदनशील कोई नहीं हो सकता, वह पिछले कई सालों से इंसेफेलाइटिस के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बनने के बाद वह चौथी बार बीआरडी मेडिकल कॉलेज आए हैं।

योगी की मीडियाकर्मियों को सलाह

इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडियाकर्मियों को नसीहत देते हुए कहा कि वे वॉर्ड के अंदर जाकर सही हालात का पता लगाएं और फिर रिपोर्टिंग करें। उनके साथ मौजूद केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार इस संबंध में राज्य सरकार की हर मदद करने को तैयार है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Yogi Adityanath visits Gorakhpur hospital, says nobody more sensitive to children than him
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: yogi adityanath visits gorakhpur hospital, up cm, yogi adityanath, gorakhpur hospital tragedy, baba raghav das college hospital, gorakhpur, chief minister yogi adityanath, oxygen supply, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gorakhpur news, gorakhpur news in hindi, real time gorakhpur city news, real time news, gorakhpur news khas khabar, gorakhpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved