• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

गोरखपुर में पर्यटन पुलिस तैनात, योगी ने दिखाई हरी झंडी

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गोरखनाथ मंदिर से गोरखपुर पर्यटन पुलिस के मोटरसाइकिल व साइकल दस्ते को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

खासतौर पर पर्यटकों की मदद के लिए गठित पर्यटन पुलिस में के 12 दस्तों में से प्रत्येक दस्ते में दो पुलिसकर्मी हैं। अब सात बाइक और चार साइकिल दस्तों वाली ये पुलिस गोरखनाथ मंदिर, रेलवे स्टेशन, तारामंडल सहित अन्य महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों पर तैनात रहेगी।

मुख्यमंत्री के उद्घाटन के बाद वहां मौजूद आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि सिविल पुलिस से अंग्रेजी बोलने में सक्षम युवा और स्मार्ट पुलिसकर्मियों को पर्यटन पुलिस में तैनात किया गया है।

पर्यटन पुलिस पर्चा बांटेगी, जिसमें महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों की जानकारी के अलावा गोरखपुर में ठहरने के उचित स्थानों, होटलों, ट्रेनों की समय-सारिणी, बसों और वायुसेवा के बारे में जानकारी उपलब्ध होगी। पर्यटन पुलिस किसी भी संकट की स्थिति में पर्यटकों की पूरी मदद करेगी। पर्यटकों के चोरी या किसी अन्य आपराधिक घटना के शिकार होने की स्थिति में पर्यटन पुलिस सिविल पुलिस की मदद से उन्हें सहायता देगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Tourism police in Gorakhpur,Yogi displays green signal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: गोरखपुर पर्यटन पुलिस, gorakhpur tourism police, tourism police in gorakhpur, cm yogi show green signal, ig mohit agrawal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, gorakhpur news, gorakhpur news in hindi, real time gorakhpur city news, real time news, gorakhpur news khas khabar, gorakhpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved