• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गोरखपुर में 3 हजार कैदियों की क्षमता वाला केंद्रीय कारागार बनेगा

Gorakhpur will be a Central prison with capacity of 3,000 prisoners - Gorakhpur News in Hindi

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जेल में कैदियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए तीन हजार कैदियों को रखने वाले केंद्रीय कारागार का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए जेल प्रशासन की ओर से शासन को प्रस्ताव भेजा गया है। इस समय मंडलीय जेल में 1,800 के करीब बंदी हैं, जिसमें 200 से ज्यादा सजायाफ्ता कैदी हैं। डीआईजी जेल यादवेंद्र शुक्ल ने इसके लिए शासन को प्रस्ताव भेजा है।

हालांकि, गोरखपुर में केंद्रीय कारागार की स्वीकृति पिछली सपा सरकार में ही मिल चुकी थी, लेकिन जिला प्रशासन जमीन उपलब्ध नहीं करा पाया, जिसके कारण योजना अधर में लटक गई। अब डीआईजी जेल ने नए सिरे से इस प्रस्ताव को भेजा है।

केंद्रीय कारागार के लिए 80 से 100 एकड़ जमीन की जरूरत है। 80 एकड़ जमीन मिलने पर दो हजार और 100 एकड़ जमीन मिलने पर 3,000 बंदियों को रखने के लिए जेल बनाई जाएगी। इस समय वाराणसी, बरेली, फतेहगढ़, आगरा और नैनी में केंद्रीय जेल हैं। कासगंज में एक केंद्रीय जेल बन रही है।

प्रदेश में वाराणसी, बरेली, फतेहगढ़, आगरा और नैनी केंद्रीय जेल शामिल हैं। इसके अलावा काशगंज जिले में एक केंद्रीय जेल बन रहा है। यदि गोरखपुर में केंद्रीय कारागार बनने की अनुमति मिलती है तो यह सूबे का सातवां केंद्रीय कारागार होगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Gorakhpur will be a Central prison with capacity of 3,000 prisoners
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gorakhpur, central prison, up news, up hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, gorakhpur news, gorakhpur news in hindi, real time gorakhpur city news, real time news, gorakhpur news khas khabar, gorakhpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved