• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सरकार बोली- ऑक्सीजन की वजह से नहीं हुई बच्चों की मौत

गोरखपुर। गोरखपुर के सरकारी अस्पताल बीआरडी कॉलेज में पिछले 48 घंटों में हुई 36 मौतों के मामले की जांच करने आज योगी सरकार के स्वास्थय मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह अस्पताल पहुंचे। अस्पताल में सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मामले की समीक्षा की। मामले की समीक्षा करने के बाद सिद्धार्थ नार्थ सिंह ने प्रेस कांफ्रेस की। इस प्रेस कांफ्रेस में सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि क ये घटना गंभीर है। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी सरकार संवेदनशील है। उन्होंने कहा कि किसी ने ऑक्सीजन सप्लाई के बारे में नहीं बताया। सिंह ने कहा कि अगस्त में हर साल बच्चों की मौत होती है।

अस्पताल में नाजुक बच्चे आते हैं। साल 2014 में 567 बच्चों की मौत हुई। उन्होंने कहा कि बच्चों की मौत अलग-कारणों से हुई। साथ ही उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन गैस सिलेंडर शाम साढे 7 बजे से रात साढे 11 बजे तक ही चले। वहीं सरकार ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए अस्पताल के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही इसके साथ ही जांच कमेटी का गठन किया गया है।

साथ ही सीएम योगी ने मौके की गहन जांच कर सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने भी राज्य प्रशासन से इस घटना की रिपोर्ट मांगी है। यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि गैस की कमी से बच्चों की मौत नहीं हुई। उन्होंने कहा कि 11.30 बजे से 01.30 बजे तक सप्लाई नहीं हुई, लेकिन इस दौरान किसी बच्चे की मौत नहीं हुई। साथ ही उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की अब कोई कमी नहीं है।

क्या है मामला:

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BRD Medical College Principal Suspended, UP Health Minister says Children have not died due to disruption of gas supply
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gorakhpur, gorakhpur brd hospital, brd medical college principal suspended, up health minister siddharth nath singh, govt says children not died due to disruption of gas supply, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gorakhpur news, gorakhpur news in hindi, real time gorakhpur city news, real time news, gorakhpur news khas khabar, gorakhpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved