• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 2

गोरखपुर: BRD अस्पताल में कई बच्चों की मौत से मचा हडकंप

गोरखपुर। यूपी के गोरखपुर में एक अस्पताल में कई बच्चों की मौत की घटना सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 30 बच्चों की मौत होना बताया गया जबकि यूपी सरकार ने इसका खंडन किया है। इन बच्चों की मौत ऑक्सीजन खत्म होने के कारण होना बताई जा रही घटना गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज की है। ज्ञातव्य है कि गोरखपुर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का कार्यक्षेत्र है। हांलांकि जिला और अस्पताल प्रशासन इन बातों को खारिज कर रहा है कि बच्चों की मौत ऑक्सीजन सप्लाई ठप होने के कारण हुई है। अस्पताल का कहना है कि ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में थी। खबरों के मुताबिक मरने वालों में ज्यादातर नवजात है। गोरखपुर के डीएम राजीव रौतेला ने बताया कि शुक्रवार को सिर्फ 7 लोगों से मौत हुई है। साथ ही उनका कहना है कि अस्पताल में पर्याप्त ऑक्सीजन थी। बच्चों की मौत के कारणों की जांच की जा रही है।

क्या है मामला:

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीआरडी अस्पताल को ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली कए फर्म ने ऑक्सीजन की सप्लाई ठप कर दी। मामला पैसों के भुगतान का बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अस्पताल पर फर्म का 69 लाख का भुगतान बकाया था। जबकि बकाया रकम की अधिकतम मियाद 10 लाख रुपये ही है। इस अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई पुष्पा सेल्स नामक कंपनी करती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-30 children died in Gorakhpurs BRD hospital after oxygen supply was cut
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gorakhpur, 30 children died in gorakhpurs brd hospital, children died in gorakhpur hospital, oxygen supply was cut brd hospital, brd hospital gorakhpur, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gorakhpur news, gorakhpur news in hindi, real time gorakhpur city news, real time news, gorakhpur news khas khabar, gorakhpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved