• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 3

SPECIAL: मोदी के स्वच्छ गांव का बीड़ा उठाया यहां इस वानर सेना ने..

दीपक चौधरी,मुरादनगर (गाजियाबाद)। देश में चल रहे स्वच्छ भारत अभियान के तहत जहां खुद प्रधानमंत्री मोदी लोगों को खुले में शौच न करने की बात कहते नजर आते हैं,वहीं गाजियबाद के मुरादनगर इलाके के एक गांव की एक महिला प्रधान लोगों को जागरूक करने के लिए स्वच्छ वानर सेना का निर्माण किया। जिसमें बच्चे महिला पुरुष सभी शामिल है। जो कि लोगों को खुले में शौच करने से रोकते हैं।

हाथ में टॉर्च और सिटी लिए ये बच्चे और महिलाएं मुरादनगर के गाँव बसंतपुर सेंतली की ग्राम प्रधान अपर्णा त्यागी की स्वच्छ वानर सेना का हिस्सा है। भोर होते ही गाँव में निकल पड़ते हैं,और खुले में शौच करने वाले लोगों को रोकते हैं और उन्हें इसके नफा नुकसान समझते हुए नजर आते हैं। खुद ग्राम प्रधान भी इस दौरान सुबह होते ही निकल पड़ती है अपनी वानर सेना के साथ ओर खुले में शौच करने से लोगों को रोकती ओर समझाती नजर आती हैं। ये खुद प्रधान मंत्री मोदी को अपना आदर्श मानती हैं और उनके द्वारा शुरू की गई सभी योजनाओं के लिए बढ़ चढ़कर निरंतर प्रयासरत रहती हैं।हालांकि इस दौरान कई बार कुछ लोगों का विरोध भी इनको झेलना पड़ता है मगर वानर सेना और ग्राम प्रधान किसी भी हालत में पीछे नहीं हटते।



अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Women Pradhan and his supporters undertook Swachh Bharat Abhiyan at Basantpur Centoli in Muradnagar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: women pradhan, his supporters, undertook, swachh bharat, abhiyan, basantpur centoli, muradnagar, aprana tyagi, vanar sena, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, ghaziabad news, ghaziabad news in hindi, real time ghaziabad city news, real time news, ghaziabad news khas khabar, ghaziabad news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved