• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अयोध्या से आज रवाना होगी श्रीरामराज्य रथयात्रा

Shriram Rajya Rath Yatra will depart from Ayodhya today - Faizabad News in Hindi

अयोध्या| अयोध्या में राम मंदिर विवाद को लेकर एक तरफ जहां सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई शुरू होने वाली है, वहीं दूसरी ओर अयोध्या में भी इस मुद्दे को लेकर हलचल शुरू हो गई है। उप्र में योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में नई सरकार के गठन के बाद अब पहली बार अयोध्या से श्रीरामराज्य रथयात्रा निकलने जा रही है। यह यात्रा मंगलवार दोपहर बाद रवाना होगी और इसका समापन रामेश्वरम में होगा। अयोध्या में स्थित कारसेवकपुरम में श्रीरामराज्य रथयात्रा का जन्मभूमि मंदिर मंडल रथ यात्रा के लिए तैयार है। मंगलवार दोपहर दो बजे यह यात्रा कारसेवकपुरम से निकलेगी। इस मौके पर विश्व हिंदू परिषद के महासचिव चंपत राय भी मौजूद रहेंगे। हालांकि, इस बात की भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि मुख्यमंत्री योगी भी वहां मौजूद रह सकते हैं।

अयोध्या से यह यात्रा नंदीग्राम, सुल्तानपुर, जौनपुर, वाराणसी, प्रयाग, चित्रकूट, इन्दौर और नासिक होते हुए 25 मार्च को रामेश्वरम में सम्पन्न होगी। इस दौरान यह यात्रा आठ ज्योतिलिर्ंगों के दर्शन करेगी।

अयोध्या में विश्व हिन्दू परिषद के मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने कहा कि श्रीराम जन्म भूमि पर मंदिर बनने से ही देश में रामराज्य की स्थापना होगी। अयोध्या से रामेश्वरम तक निकलने वाली यात्रा अपने लक्ष्य को अवश्य प्राप्त करेगी।

श्रीराम दास यूनिवर्सल सोसायटी के बैनर तले शान्तानंद सरस्वती महाराज के मार्गदर्शन में यह रथयात्रा निकाली जा रही है।

आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Shriram Rajya Rath Yatra will depart from Ayodhya today
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shriram rajya rath yatra, rath yatra will depart from ayodhya, ram temple controversy in ayodhya, supreme court, योगी आदित्यनाथ, yogi adityanath, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, faizabad news, faizabad news in hindi, real time faizabad city news, real time news, faizabad news khas khabar, faizabad news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved