• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नौकरी दिलाने का ठेका लेने वाले गैंग का खुलासा

Recruitment in Allahabad High Court, Job contracter gang Arrest - Allahabad News in Hindi

इलाहाबाद। इलाहाबाद हाईकोर्ट में ग्रुप डी व सी के पदों पर चल रही भर्ती में सेंध लगाने की तैयारी पूरी हो गई थी। कई अभ्यार्थी को सरकारी नौकरी दिलाने का ठेका साल्वर गैंग ने ले रखा था। इलाहाबाद में किराये का कमरा की व्यवस्था और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण से गैंग लैस ही चुकी थी। सुबह परीक्षा थी और तैयारी को परखा जा रहा था। लेकिन एसटीएफ ने गैंग के सदस्यों की लोकेशन इलाहाबाद में ट्रैक कर ली और परीक्षा से कुछ घंटे पहले ही इलाहाबाद से गैंग के चार सदस्य सरगना समेत दबोच लिये गये। आज इलाहाबाद में परीक्षा हो रही है लेकिन इस गैंग के मंसूबों पर पानी फिर गया है। लेकिन माना यह जा रहा है कि कुछ और गैंग भी इसी तरह से हाईकोर्ट की परीक्षा ब्रेक करने में जुटी होंगी। यह पहला मौका नही है जब इलाहाबाद में ऐसी गैंग पकडी गयी बीते 5 महीने में यह तीसरी गैंग है। इससे पहले हाईकोर्ट की ही परीक्षा से पहले एक और गैंग पकडी गयी थी, जबकि टीईटी परीक्षा से पहले भी साल्वर गैंग को इलाहाबाद से एसटीएफ ने दबोच लिया था

कैसे होनी थी सेंटिंग

एसटीएफ के एएसपी प्रवीण सिंह चौहान ने बताया कि इस गैंग के पास से 54 इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, 45 ब्लू टूथ, 30 डिवाइस स्टीकर मिले हैं। परीक्षा केंद्र से बहुत दूर बैठकर यह इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की मदद से अपने कैन्डीडेट को प्रश्न पत्र हल कराते। यह लोग बोलकर सारे उत्तर बताते कैन्डीडेट को सिर्फ सुनकर उत्तर लिखने थे। इनके पास से 2 लाख 38 हजार रुपये व 18 चेक भी मिले हैं जो कैन्डीडेट से सौदा तय होने के बाद मिला है। जब कि इन लोगों ने कैन्डीडेट से सिक्योरिटी के तौर पर शैक्षिक प्रमाण पत्र भी हासिल कर लिया था । काम होने के बाद आगे का भुगतान किया जाता और फिर शैक्षिक प्रमाण वापस होता।

4 लाख में तय था सौदा

सीओ प्रवीण सिंह ने बताया कि पकडे गये लोगों में इलाहाबाद के मेजा निवासी मनीष मिश्र, भदोही का सुनील उपाध्याय व कृष्णकांत दुबे, मिर्जापुर का रहने वाला राजकुमार शामिल है। जबकि इनके दो साथी अमित मिश्र व गणेश मौर्या अभी भी फरार है और उनकी गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

इलाहाबाद में यह लोग अपने कैन्डीडेट को ट्रेनिंग देने के लिये आये थे कि किस तरह से उन्हे उत्तर लिखाये जायेंगे। सभी से 50 हजार रुपये एडवांस लिया गया था और ट्रेनिंग के दौरान सभी को इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस दी जाती।

बता दे कि आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में ग्रुप डी व सी के पदों पर चल रही भर्ती की लिखित परीक्षा विभिन्न परीक्षा केंद्र पर चल रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Recruitment in Allahabad High Court, Job contracter gang Arrest
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: fake job contracter, disclosure gang of fake job contracter, recruitment on the posts of group d and c, recruitment in allahabad high court, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, allahabad news, allahabad news in hindi, real time allahabad city news, real time news, allahabad news khas khabar, allahabad news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved