• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अखिलेश राज में हुई 20 हजार भर्तियों की जांच करेगी सीबीआई

CBI to probe 20 thousand recruits in Akhilesh yadav goverment - Allahabad News in Hindi

अमरीश मनीष शुक्ला
इलाहाबाद। समाजवादी पार्टी की पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार में हुई भर्तियों की जांच अब सीबीआई करेगी। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के द्वारा लगभग 20 भर्तियां की गई हैं और ये सभी भर्तियां जांच के दायरे में हैं। जांच की जद में आने वाली ये भर्तियां 2012 से 2017 के बीच में हुई है और इन सभी भर्तियों में धांधली का आरोप है।


गौरतलब है कि अखिलेश सरकार में 1 मार्च 2012 से लेकर 2017 के बीच कई भर्तियां हुए लगभग 20 हजार पद भरे गए हैं। इन्हीं भर्तियों में धांधली की शिकायत को लेकर कई बार प्रतियोगियों ने प्रदर्शन किया, शिकायतें की और सड़क पर उतरे। योगी सरकार के सत्ता में आने के बाद ही सीबीआई जांच की संस्तुति कर दी गई थी और केंद्र सरकार से आग्रह किया गया था कि सीबीआई से यूपीपीएससी की भर्तियों की जांच कराई जाए। अब जांच सीबीआई करेगी तो गड़े मुर्दे उखडेंखे और कुछ बड़े नामों के इसमे सामने आने की पूरी संभावना है। फिलहाल प्रतियोगी छात्र छात्रों ने इस बाबत खुशियां व्यक्त करते हुए कहा कि हमारी जीत हुई है और अब सच सामने आएगा। बता दे कि प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति ने भर्ती की गड़बड़ियों को लेकर लंबा आंदोलन चलाया था और आयोग पर धांधली मनमानी का आरोप लगाते हुये पीएम और राष्ट्रपति तक आवाज उठाई थी। कई बार मामले में निष्कर्ष की संभावना भी दिखी, लेकिन कभी वह जांच नहीं बैठी जिसकी उम्मीद छात्र कर रहे थे । हालांकि अब सीबीआई जांच से भर्तियों में हुई गड़बड़ी और मनमानी का सच सामने आ जाएगा।



सबसे आश्चर्य की बात यह है कि सपा शासनकाल में लगभग जितनी भी भर्तियां हुई कोर्ट पहुंची कोर्ट में हर भर्ती विवादित रही और विवादों में भर्तियों का क्रम आखिरी समय तक जारी रहा। यही कारण था कि योगी सरकार ने सत्ता में आने के बाद सभी भर्तियों के परिणामों पर रोक लगा दी थी और नई भर्तियां भी बंद कर दी थी। फिलहाल सीबीआई ने भर्तियों की जांच के लिये सहमति दे दी है और जल्द ही एफआईआर के साथ आगे की कार्रवाई शुरू होगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CBI to probe 20 thousand recruits in Akhilesh yadav goverment
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cbi, probe to 20 thousand recruits, akhilesh yadav goverment, up- goverment, uppsc, allahabad top news, allahabad latest news, yogi adityanath, यूपी सरकार, up goverment, lucknow, akhilesh yadav, samjawadi party, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, allahabad news, allahabad news in hindi, real time allahabad city news, real time news, allahabad news khas khabar, allahabad news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved